January 31, 2023

सरस्वती पूजा के नाम पर व्यापारियों व कोचिंग संस्थाओं से चंदा वसूलने के लिए व्हाट्सएप ग्रुप, पटना सिटी में दो गिरफ्तार, आधा दर्जन अपराधी फरार

पटना। पटना सिटी के सैदपुर इलाके के लगभग 15 से 20 युवकों ने अपराध की योजना को अंजाम देने के लिए व्हाट्सएप ग्रुप बनाया था। वही इस ग्रुप के माध्यम से इन लोगों के द्वारा परमवीर नाम के युवक की हत्या करने की योजना थी। जिसकी भनक पुलिस को लग गई और पुलिस ने गुरुवार की देर रात 2 अपराधियों को धर दबोचा है। जबकि अन्य लगभग एक दर्जन अपराधी भागने में सफल हो गए। वही इस मामले का खुलासा करते हुए शुक्रवार को सिटी SP संदीप कुमार ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि लगभग 15 से 20 की संख्या में अपराधी परमवीर नाम के एक युवक की हत्या करने की योजना बना रहे हैं। बता दे की हत्या की योजना के लिए इन्होंने एक व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाया था। वही इसी ग्रुप के माध्यम से यह सभी आपस में चैट कर रहे थे। वही उन्होंने यह भी बताया कि व्हाट्सएप ग्रुप का मुख्य मकसद सरस्वती पूजा के अवसर पर व्यापारियों एवं कोचिंग संस्थाओं से मोटे रकम में चंदा की उगाही करनी थी।
पहले से भी अपराधी रहे हैं दोनों आरोपी
वही इन अपराधियों की यह भी योजना थी कि अगर चंदा देने में व्यापारी या कोचिंग संस्था के लोग आनाकानी करते हैं तो हथियार के बल पर यह उनसे धमकी भी दे सकते हैं। वही इस मामले में पुलिस ने रोशन कुमार एवं समीर कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। सिटी एसपी संदीप कुमार ने बताया कि रोशन कुमार अरवल का रहने वाला है। जबकि समीर नवादा का रहने वाला है। वही उन्होंने बताया कि यह दोनों पूर्व से ही अपराधी रहे हैं और इन दोनों पर कई थानों में अपराध से संबंधित कई मामले दर्ज हैं। वही आगे सिटी SP ने बताया कि यह लोग परमवीर नाम के एक अपराधी की हत्या करने की योजना बना रहे थे। व्हाट्सएप से सभी चैट कर रहे थे। जिसकी भनक पुलिस को लग गई। वही उन्होंने दावा किया है कि भागे हुए अपराधियों को जल्द ही पुलिस गिरफ्तार कर लेगी।

About Post Author

You may have missed