बिहार के अतिवृष्टि प्रभावित 6 जिले का CM नीतीश ने किया एरियल सर्वे, जिन जगहों पर हुई फसल क्षति, मांगी रिपोर्ट

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरूवार को 6 जिले के अतिवृष्टि से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण कर जायजा लिया। इस दौरान जल संसाधन विभाग के सचिव संजीव हंस, आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल एवं मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार मौजूद रहे।
हवाई सर्वेक्षण से लौटने के पश्चात पटना हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि आज हमने किशनगंज, पूर्णिया, अररिया, सुपौल, सहरसा एवं समस्तीपुर जिले के अतिवृष्टि से प्रभावित इलाकों का एरियल सर्वे किया है, जिसके बारे में जानकारी मिली थी कि किन-किन जगहों पर फसल क्षति हुई है। आज इस संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक भी होगी। जिन जगहों का हमने एरियल सर्वे किया है, उसके अलावा जिन-जिन जगहों पर फसल क्षति हुई है, वहां की भी रिपोर्ट मांगी गयी है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन इलाकों में वर्षापात के कारण फसल को नुकसान पहुंचा है, वैसी सभी जगहों का भी आंकलन जरूरी है ताकि सभी प्रभावित लोगों को सहायता दी जा सके, हमारा यही उद्देश्य है। सरकार का जो नियम है उसके मुताबिक सभी प्रभावित लोगों को सहायता दी जायेगी। महागठबंधन में उपचुनाव को लेकर टूट के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसका एनालिसिस करना मीडिया का काम है।

About Post Author

You may have missed