राजगीर में पुराने साथियों से मिले CM नीतीश, कहा- आप लोगों की खिदमत एवं सेवा करना हमलोगों का कर्तव्य

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को राजगीर विधानसभा क्षेत्र (पुराना) के विभिन्न स्थानों का भ्रमण किया। मुख्यमंत्री ने गिरियक प्रखंड के पावापुरी (विरायतन प्रशिक्षण महाविद्यालय का प्रांगण), सिलाव प्रखंड के नानंद एवं मेन रोड हाई स्कूल सिलाव तथा राजगीर प्रखंड के बेलदार बिगहा (उच्च विद्यालय का प्रांगण) में अपने पुराने साथियों से मुलाकात की और उनका हाल-चाल जाना। मुख्यमंत्री का स्वागत पुराने साथियों एवं कार्यकर्ताओं ने फूलों की बड़ी माला, प्रतीक चिह्न एवं अंगवस्त्र भेंटकर किया।
मुलाकात के क्रम में सीएम नीतीश ने अपने पुराने सहयोगियों कार्यकर्ताओं से कहा कि आप काफी तादाद में यहां पर उपस्थित हुए हैं, इसे देखकर मुझे बहुत खुशी हुई है। आप लोगों का सहयोग एवं समर्थन मुझे हमेशा मिलता रहा है, उसे हम कभी नहीं भूलेंगे। आप लोगों की खिदमत एवं सेवा करना हमलोगों का कर्तव्य है। हम आपको आश्वस्त करते हैं कि जो भी हमसे संभव होगा, उसे हम करते रहेंगे। आप लोगों से आग्रह है कि आप लोग समाज में अच्छा माहौल बनाकर रखिये। बिहार में काफी काम हुआ है। इधर दो-ढ़ाई साल से कोरोना का दौर आने के पहले हम तो यहां आते ही रहते थे। आपलोग जानते ही हैं कि हम यहां पर हर जगह जाकर सब कुछ को देखते ही रहते हैं और जहां भी कमियां होती हैं उसमें सुधार कराते ही रहते हैं। यहां पर हमने मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भी शुरू करवाया है। इस बार मेरी इच्छा थी एक बार हम सब जगहों पर फिर से जायेंगे। इसी सिलसिले में आपके बीच भी आने का मौका मिला है, यह खुशी की बात है। आपके सुझाव पर भी हम काम करेंगे। आप सभी लोगों का उत्साह देखकर मुझे काफी प्रसन्नता होती है।


भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री ने सकरौल, कंचनपुर, चोसुआ बकरा, राईफल मोड़ पावापुरी, पावापुरी मोड़, जल मंदिर रोड पावापुरी, सैनिक स्कूल नालंदा, धरहरा, नियामत नगर, मोहनपुर, माहुरी, झालर पुल, नाहूब मोड़, नोन्ही, पथरौरा, म्यार, आजाद नगर, नीमापुर, ठेरा मोड़, कटारी मोड़ सहित अन्य कई जगहों पर रूककर अपने पुराने साथियों एवं कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। जगह-जगह पर लोगों ने मुख्यमंत्री का पुष्प गुच्छ, फूल-मालाओं एवं पुष्प वर्षा कर स्वागत किया।
भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री ने पावापुरी मोड़ स्थित पूर्व विधान पार्षद स्व. कपिलदेव प्रसाद सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। राजकीयकृत प्लस टू उच्च विद्यालय, बेलदार बिगहा के संस्थापक स्व. नंदकिशोर प्रसाद उर्फ सेक्रेटरी साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर मुख्यमंत्री ने अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री ने पावापुरी स्थित जल मंदिर में पूजा-अर्चना कर राज्य की सुख, शांति, समृद्धि एवं लोगों में आपसी सौहार्द्र कायम रहने की कामना की। मुख्यमंत्री ने राजगीर में पटेल नगर से धर्मशाला रोड, मुख्य बाजार, निचली बाजार, माली टोला, ब्लॉक रोड, हनुमान चौक, बंगाली पाड़ा होते हुये जिला अतिथि गृह तक करीब चार किलोमीटर की दूरी तांगा से परिभ्रमण किया।

About Post Author

You may have missed