सीएम ने भरी सभा में मंत्री अशोक चौधरी को लगाया गले, बोले- हमलोगों में बहुत प्रेम है, इनको देखते हैं तो हमको बहुत अच्छा लगता है

  • मुख्यमंत्री ने टीका लगाने पर पत्रकारों को दिया जवाब, बोले- हम सभी धर्म का आदर करते हैं, हमें किसी से कोई परेशानी नहीं
  • पत्रकारों से बोले नीतीश, आप लोग जान लीजिए, बिहार में 6 धर्म के लोग मिलजुल कर प्यार से रहते हैं

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कई बार अलग-अलग अंदाज देखने को मिलते रहता है। अभी कुछ दिनों पहले ही उन्होंने अपनी पार्टी के मंत्री अशोक चौधरी की गर्दन पकड़ ली थी। आज एक बार फिर अशोक चौधरी पर ही सीएम नीतीश कुमार का प्रेम छलक पड़ा। वह अशोक चौधरी के गले से लिपट गए। कहने लगे हम इनसे प्रेम करते हैं। नीतीश कुमार ने कहा कि हम इनको देखते हैं तो देखकर खुश होते हैं। गुरुवार को स्वर्गीय भोला पासवान शास्त्री के जन्मदिवस के अवसर पर राजकीय समारोह का आयोजन एसके मेमोरियल हॉल परिसर में किया गया था। यहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे थे। कार्यक्रम के बाद मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे। इसी दौरान पत्रकार पूछने लगे कि माथा लड़ाने वाला क्या मामला है सर, बता दीजिए। यह दो-तीन बार हो गया है। नीतीश कुमार गुरुवार पूर्व मुख्यमंत्री स्व भोला पासवान शास्त्री की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देने पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल पहुंचे थे। उनके साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, मंत्री विजय चौधरी और अशोक चौधरी भी थे। इसी दौरान किसी पत्रकार ने नीतीश कुमार से पूछ लिया कि क्या आपको किसी के टीका लगाने से परेशानी है। तीन दिन पहले नीतीश कुमार ने टीका लगाने के कारण ही मंत्री अशोक चौधरी की गर्दन पकड़ तक एक पत्रकार के पास ले गये थे। पत्रकार ने भी टीका लगा रखा था। नीतीश कुमार पीछे घूम, जहां मंत्री अशोक चौधरी खड़े थे। वे अशोक चौधरी के पास गये औऱ उनके कंधे पर सिर रखकर लिपट गये। नीतीश कुमार ने कहा-अरे इ तो हमलोगों का प्रेम है। नीतीश कुमार को अपने मंत्री के कंधे पर सिर रख कर लिपटते देख एक बार फिर वहां मौजूद लोग हैरान रह गये।
पत्रकारों से बोले नीतीश, आप लोग जान लीजिए, बिहार में 6 धर्म के लोग मिलजुल कर प्यार से रहते हैं
इस दौरान नीतीश कुमार ये भी कहते रहे कि वे टीका लगाने के खिलाफ नहीं है। वे सभी धर्मों की इज्जत करते हैं। बिहार में 6 धर्मों के लोग रहते हैं, वे सबकी इज्जत करते हैं। नीतीश कहते रहे-आप लोगों को मालूम नहीं है कि हम सबकी इज्जत करते हैं। लेकिन अशोक चौधरी के कंधे पर सिर रख कर लिपटने की उनकी अदा के बाद वहां मौजूद लोगों ने मुख्यमंत्री की बातें कम ही सुनी। तीन दिन पहले एक औऱ जयंती समारोह में दूसरा तमाशा हुआ था। गांधी मैदान के पास मॉरीशस के पूर्व राष्ट्रपति शिवसागर रामगुलाम की जयंती समारोह के दौरान नीतीश कुमार ने जब एक पत्रकार को टीका लगाये देखा तो अपने मंत्री अशोक चौधरी की गर्दन पकड़ कर लगभग खींचते हुए उन्हें पत्रकार के पास ले गये थे। मुख्यमंत्री ने अपने मंत्री के सिर को पत्रकार के सिर से टकरा दिया था। उस दौरान वे कह रहे थे कि हमारे यहां भी पुजारी है।

About Post Author

You may have missed