CM नीतीश के निशाने पर सोशल मीडिया यूजर्स, कहा- अच्छी चीज का सम्मान नहीं, सिर्फ गलत चीजों को प्रमोट करते हैं

पटना। मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निशाने पर सोशल मीडिया यूजर्स रहे। उनका मानना है कि सोशल मीडिया यूजर्स अच्छी चीज का सम्मान नहीं, सिर्फ गलत चीजों को ज्यादा प्रमोट करते हैं। वे जल जीवन हरियाली दिवस के मौके पर आयोजित समारोह में बोल रहे थे।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना में बिहार ने खूब काम किया। लेकिन सोशल मीडिया पर कुछ लोग अनाप-शनाप बोलते थे। हरियाली के लिए बिहार मिशन के तहत प्रदेश में 8 करोड़ पौधे लगाए जा रहे हैं। इसको लेकर लोगों को जागरूक करना चाहिए। इससे पहले सीएम नीतीश की मौजूदगी में लोगों से पर्यावरण की सुरक्षा के लिए कई तरह की शपथ भी दिलाई गई। जैसे मैं संकल्प लेता हूं कि प्रत्येक वर्ष कम से कम एक पौधा लगाकर उसकी देखभाल करूंगा। अपने आस-पास के जल श्रोतों को प्रदूषित नहीं होने दूंगा।
सीएम नीतीश ने कहा कि सौर ऊर्जा को लेकर लोग कहते थे कि मुझे नकली बिजली नहीं, असली बिजली चाहिए, हमने वो बिजली भी घर-घर तक पहुंचवाया। लोगों को समझाया भी कि सौर ऊर्जा ही असली है, ये बिजली एक दिन खत्म हो जाएगी, लेकिन सौर ऊर्जा खत्म नहीं होगी। सीएम ने कहा कि झारखंड अलग होने के बाद प्रदेश में हरियाली कम हुई है। जल जीवन हरियाल अभियान के तहत चेक डैम और हॉर्वेस्टिंग पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। आहर, तालाब, पाईन को अतिक्रमण मुक्त कराया जा रहा है। बारिश के पानी को संरक्षित करने की कोशिश हो रही है।
सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हर महीने के पहले मंगलवार को जल जीवन हरियाली को लेकर विभाग के लोग समीक्षा करेंगे और लोगों के बीच जाकर जागृति पैदा करेंगे। कोरोना काल मे 2.51 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य था, इसको बढ़ाकर 3 करोड़ 91 लाख कर दिया गया है। इस साल 5 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। राजगीर आयुद्ध कारखाना का जिक्र करते हुए सीएम ने कहा कि दो साल तक बारिश नहीं हुई तो भी वहां पानी की कोई कमी नहीं होगी।

About Post Author

You may have missed