ALL NEW रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 लीजेंड का हुआ पुर्नजन्म, क्लासिक का 70% बिक्री में है महत्वपूर्ण योगदान

* 5 खूबसूरत वैरिएंट्स में 11 कलरवेज के साथ पेश
* मोटरसाइकल की टेस्ट राईड एवं बुकिंग पटना और बिहार में शुरू


पटना। ग्लोबल लीडर रॉयल एनफील्ड ने बुधवार को पटना के में आल-न्यू क्लासिक 350 को अनुज दुआ, ब्रांड मैनेजर, क्लासिक रॉयल एनफील्ड और जयप्रदीप वी, नेशनल बिजनेस हेड (साउथ एंड ईस्ट इंडिया), रॉयल एनफील्ड ने लांच की। इस प्रतिष्ठित एवं टाईमलेस क्लासिक को नए रूप में पेश कर इसे आधुनिक युग की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए राईड का ज्यादा सुगम एवं रिफाईंड अनुभव दिया गया है। यह नई मोटरसाइकिल पटना और बिहार में सभी डीलरशिप्स पर मिलेगी।
रॉयल एनफील्ड की बिहार में 15% बाजार हिस्सेदारी
लांच के मौके पर अनुज दुआ ने कहा कि क्लासिक भारत में मिडिलवेट सेगमेंट की वृद्धि एवं विस्तार में एक बड़ी उत्प्रेरक रही है, साथ ही इसने दुनिया में युवाओं और अनुभवी राइडर्स के बीच लेजर-राइडिंग की संस्कृति का विकास किया है। आॅल-न्यू क्लासिक 350 इस विरासत को आगे बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि रॉयल एनफील्ड के लिए पटना हमेशा एक महत्वपूर्ण बाजार रहा है। आज रॉयल एनफील्ड की बिहार में 15% और पटना में मध्यम आकार के मोटरसाइकिल सेगमेंट में 23% बाजार हिस्सेदारी है, जिसमें से क्लासिक का 70% बिक्री में महत्वपूर्ण योगदान है। बिहार में 48 डीलरशिप और 65 स्टूडियो स्टोर के साथ इसके वितरण नेटवर्क को मध्यम से लंबी अवधि के भविष्य में और विकसित करने की योजना है।
11 कलर और 1,84,374 है शुरूआती मूल्य
क्लासिक 350 5 नए व आकर्षक वैरिएंट्स में 11 कलरवेज के साथ उपलब्ध है। इसमें रेडिच सीरीज, हैलस्योन सीरीज, क्लासिक सिग्नल्स, डार्क सीरीज एवं क्लासिक क्रोम हैं। नई क्लासिक 350 रेडिच के लिए 1,84,374, हैलस्योन सीरीज के लिए 1,93,123, क्लासिक सिग्नल्स के लिए 2,04,367, डार्क सीरीज के लिए 2,11,465 और क्लासिक क्रोम के लिए 2,15,118 रुपये के शुरूआती मूल्य में उपलब्ध होगी (सभी एक्स शोरूम, पटना मूल्य)। वहीं रेडिच को छोड़कर नई क्लासिक 350 के सभी वैरिएंट्स की टेस्ट राईड एवं बुकिंग आज से भारत की सभी डीलरशिप्स पर शुरू हो जाएंगी। रेडिच सीरीज अक्टूबर, 2021 से स्टोर्स में उपलब्ध होगी।
क्लासिक ने खुद की विरासत बनायी
2008 में अपने लांच के बाद से ही क्लासिक ऐसी मोटरसाइकल के रूप में उभरी है, जिसने मिडिलवेट मोटर साइक्लिंग स्पेस को परिभाषित किया है और पूरी दुनिया में इस सेगमेंट का नेतृत्व करने के सफर की शुरूआत करते हुए रॉयल एनफील्ड का पुर्ननिर्माण किया है। 12 साल एवं 3 मिलियन मोटरसाइकल के बाद क्लासिक ने अपनी खुद की एक विरासत बना ली है और न्यू क्लासिक 350 इस विरासत को आगे बढ़ा रही है।
क्या है खास
हाल ही में मीटियर पर आधुनिक व दुनिया में सराहे गए 349सीसी के एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन द्वारा पॉवर्ड आॅल-न्यू क्लासिक 350 की राईड में कम्फर्ट, स्मूथनेस एवं रिफाईनमेंट का बेहतरीन मिश्रण मिलता है। 349 सीसी के फ्यूल इंजेक्टेड, एयर/आॅयल कूल्ड इंजन के साथ क्लासिक 6100 आरपीएम पर 20.2 बीएचपी की पॉवर एवं 4000आरपीएम पर 27न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करती है, जिससे बैंड में दमदार लो-एंड ग्रंट एवं सुपर स्मूथ लीनियर पॉवर डिलीवरी प्राप्त होती है और राईड सुगम व मजेदार बनती है। वाइब्रेशंस को कम करने वाले प्राइमरी बैलेंसर शाफ्ट के साथ नई क्लासिक सड़क पर स्मूथ एवं संतुलित महसूस होती है। इसमें गियर की शिफ्टिंग क्रिस्प और स्मूथ है। इसका आॅप्टिमाइज 5-स्पीड गियरबॉक्स मजबूत इन-सिटी एक्सलेरेशन प्रदान करता है और क्रूजिंग स्पीड पर आरामदायक स्पीड मिलती है।

About Post Author

You may have missed