अश्विनी चौबे ने लेडी हार्डिंग अस्पताल में वैक्सीनेशन का लिया जायजा, घर पर किया सपरिवार योग

पटना। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने लेडी हार्डिंग अस्पताल में वैक्सीनेशन का जायजा लिया। उन्होंने लोगों से बातचीत की, उनका अनुभव जाना और वैक्सीनेशन के लिए दूसरों को भी प्रेरित करने का आह्वान किया।
श्री चौबे ने कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन कार्यक्रम देश में चल रहा है। सुचारू रूप से वैक्सीनेशन देशवासियों को हो इसके लिए व्यापक कदम उठाए गए हैं। लगातार फीडबैक लिया जाता है। लोगों को जागरुक करने के लिए भी निरंतर अभियान चलाया जा रहा है। 21 जून से भारत सरकार की तरफ से 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों के लिए मुफ्त में टीका मिलेगा। इसका शुभारंभ हो गया है।
परिवार सहित योग किए


वहीं केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने अपने दिल्ली स्थित आवास पर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर परिवार सहित योग किए। उन्होंने देशवासियों को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की बधाई दी। सभी से अनुरोध किया कि अपने परिवार के साथ नियमित रूप से योग करें। योग शारीरिक के साथ-साथ मानसिक रूप से भी मजबूती प्रदान करता है। कोरोना के संक्रमण काल में पूरी दुनिया में योग आशा का किरण बना। दुनिया भर में बड़ी संख्या में लोग नियमित रूप से योग का अभ्यास कर रहे हैं।

About Post Author

You may have missed