बिजली दर वृद्धि पर जो कि नीतीश सरकार-यह बिहारियों की जीत है- चिराग पासवान

पटना।लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार सरकार द्वारा बिजली आपूर्ति दर में 24.10 फीसदी की वृद्धि का फैसला लेने के बाद उसके लागू होने से पहले ही सब्सीडी देने के ऐलान को बिहारियों की जीत करार दिया है, लेकिन बिजली के दामों में 30 प्रतिशत की कटौती और बीपीएल परिवारों को 150 यूनिट मुफ्त बिजली के मुद्दे पर अपनी मांग को कायम रखा है।

बिजली की दरों में वृद्धि नहीं किए जाने के सरकार ऐलान पर चिराग ने ट्वीट कर कहा, ‘आज माननीय मुख्यमंत्री जी ने बताया की बिजली की दरों में वृद्धि नहीं की जाएगी । एक तरफ ये बिहारियों की जीत है वहीं दूसरी ओर मेरी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) अभी भी अपनी उन मांगो पर कायम है।जिसमें बिजली के दामों में 30 प्रतिशत की कटौती हो साथ ही बीपीएल परिवारों को 150 यूनिट मुफ्त बिजली मिले।‘

चिराग पासवान ने आगे कहा, ‘बिहार सरकार नहीं चाहती कि यह मामला न्यायालय में जाएं ताकि इनके हजारों करोड़ो का घोटाला कहीं उजागर न हो। बिजली के मुद्दे पर हुई धांधली के उजागर होने की वजह से दरों में हुई वृद्धि को मुख्यमंत्री जी ने वापस लेने का निर्णय लिया है।

बिजली दर पर सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए आगे चिराग ने कहा, लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) मुख्यमंत्री जी के इस फ़ैसले का स्वागत करती है। वहीं पार्टी तब तक अपना आंदोलन जारी रखेगी तब तक की सरकार बिहारियों के हितों में उठाए गए मांगो को पूरा नहीं करती।

उक्त आशय की जानकारी लोजपा (रा) के प्रदेश मीडिया प्रभारी कुंदन पासवान ने दी।

About Post Author

You may have missed