कांग्रेस के पटना संगठन प्रभारी तथा जिलाध्यक्ष ने मोदी सरकार से पूछे कड़े सवाल-अडानी महा घोटाले पर चुप्पी क्यों?

पटना।जय भारत सत्याग्रह कार्यक्रम को लेकर आज पटना महानगर जिला कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष शशि रंजन एवं बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के पूर्व उपाध्यक्ष एवं पटना जिला के प्रभारी सुबोध कुमार ने आज प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि 29 मार्च, 2023 से जय भारत सत्याग्रह कार्यक्रम का शुभारंभ हो चुका है। इस कार्यक्रम के तहत आज को जिला कांग्रेस कार्यालय में प्रेस वार्ता किया जा रहा है।

उन्होंने आगे बताया कि कल एक अप्रील को प्रखंड कांग्रेस कार्यालय में प्रेस वार्ता किया जायेगा, इस प्रेस वार्ता में प्रखंड प्रभारी शामिल होंगे।

गत 29 मार्च से 8 अप्रील के बीच में प्रखंड स्तर पर नुक्कड़ सभा का आयोजन किया जायेगा। नुक्कड़ सभा जय भारत सत्याग्रह बैनर के तले प्रस्तुत किया जायेगा।

15 अप्रील से 20 अप्रील के बीच में जय भारत सत्याग्रह के अंतर्गत जिला स्तर पर सभा आयोजित कर हजारों की संख्या में कांग्रेसजन जिला समाहरणालय का घेराव करेंगे।इस कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस कमिटी के वरीय नेता शामिल होंगे।

प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए पटना महानगर जिला कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष शशि रंजन ने कहा कि विगत 7 फरवरी को राहुल गांधी ने संसद में अडानी महा घोटाले पर दो सवाल पूछे थे कि इस घोटाले से ध्यान भटकाने और व्हिस्ल ब्लोअर को डराने के लिए मोदी सरकार की क्रोनोलोजी और साइकोलॉजी क़्या है? उन्होंने भारत सरकार के गृह मंत्री अमित शाह से बिहार के दो दिवसीय दौरे पर दो सवाल पूछे की अडानी की शेल कंपनियों में 20 हजार करोड़ या तीन बिलियन डॉलर काला धन किसका है ? इसमें शामिल चीनी नागरिक कौन है ? पीएम मोदी का अडानी से क़्या रिश्ता है ? राहुल गांधी ने अडानी के विमान में पीएम मोदी के आराम करते तस्वीर को भी दिखाया। दूसरा झूठा हौव्वा कि राहुल गांधी ने ओबीसी के लिए अपमानजनक शब्द कहे , यह बीजेपी द्वारा अडानी घोटाले से घ्यान भटकाने का हथकंडा है।जो मोदी सरकार की हताशा को उजागर करती है।जो व्यक्ति भारत जोडो यात्रा में 4000 किलोमीटर चलकर एकता स्थापित करने निकला हो।जिस कांग्रेस के दो ओबीसी मुख़्यमंत्री हों,उस पर ऐसा कहना बस कुछ और नहीं बल्कि घटिया राजनैतिक हथकंडा है। देश लूटकर भागने वाले आर्थिक भगोड़े भी विपक्ष को धमकी दे रहे हैं। लुटेरा ललित मोदी कह रहा है कि वह राहुल गांधी पर मुकदमा करेगा। किसके दम पर? इनके पीछे कौन है? इन्हें इतनी हिम्मत कहां से मिल रही है?

बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के पूर्व उपाध्यक्ष एवं पटना जिला के प्रभारी सुबोध कुमार ने कहा कि अडानी महाघोटाले पर संसद में बिगुल फूँकने के नौ दिनों के बाद ही राहुल गांधी के ख़िलाफ़ मानहानि के मुकदमे की फिर से सुनवाई आरंभ होती है। राज्य सभा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे के भाषण के महत्वपूर्ण भाग एवं राहुल गांधी के संसद में दिए भाषण को रिकॉर्ड से हटा दिया जाता है। संसदीय इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि सत्ताधारी दल संसद नहीं चलने दे रही।बीजेपी को डर है कि विपक्ष द्वारा किए जा रहे जेपीसी की मांग मानने से, कहीं मोदी-अडानी मिलीभगत से हुए महाघोटाले का पूरा पोल न खुल जाए ।इस अवसर पर पूर्व विधान पार्षद लाल बाबु लाल,निर्मल वर्मा,राजीव मेहता उपस्थित थे।

About Post Author

You may have missed