छपरा में एसपी ने की बड़ी कार्रवाई, एएसआई समेत पांच पुलिसकर्मी गिरफ्तार,चार निलंबित

सारण।छपरा से बड़ी खबर सामने आई है छपरा में पुलिस अधीक्षक(एसपी) के आदेश पर एक सहायक अवर निरीक्षक(एएसआई) समेत पांच पुलिसकर्मियों को अवैध वसूली का आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आरक्षी अधीक्षक के कार्रवाई की जद में आने वाले पुलिसकर्मियों को अवैध वसूली मंहगी पड़ी है। मिल रही जानकारी के मुताबिक पुलिसवालों को अपनी अवैध वसूली के काले कारनामे का दंड तब भुगतना पड़ा जब पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने खुद उन्हें अवैध वसूली करते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया।एसपी हरिकिशोर राय ने पकड़े गए एक एएसआई समेत पांच पुलिसकर्मियों को तत्काल गिरफ्तार करने का आदेश दिया

। जबकि ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले चार पुलिकर्मियों को भी निलंबित कर दिया है।दरअसल शुक्रवार रात एसपी हरिकिशोर राय स्वयं ही रात्रि गश्ती (नाइट पेट्रोलिंग) का जायजा लेने देर सड़क पर निकले थे।दिघवारा के मटिहान के पास पहुंचने पर जो दृश्य उन्होंने देखा इससे उनके होश उड़ गए।यहां पुलिसकर्मी अपने कर्तव्य को छोड़ ट्रकों से अवैध पैसा वसूली में जुटे हुए थे।

 

यही नहीं मुफस्सिल थाना क्षेत्र में लगे भीषण जाम के बावजूद ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी गहरी नींद का आनंद ले रहे थे।दिघवारा में एसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एएसआई बैजू शर्मा, होमगार्ड ड्राइवर रामजीत सिंह, सैप जवान मोहम्मद अलाउद्दीन अंसारी, प्रेम कुमार यादव और गयाकेश्वर को गिरफ्तार करवा दिया। वहीं, मुफ्फसिल थाना क्षेत्र में एएसआई अर्जुन प्रसाद, ड्राइवर पंकज कुमार और दो सैप जवानों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। ये सभी पुलिसकर्मी गश्ती गाड़ी में ही सो रहे थे जबकि कई किलोमीटर लंबा जाम लगा हुआ था। एसपी हरिकिशोर राय ने इसे गंभीर लापरवाही मानते हुए कार्रवाई की है।दिघवारा में गिरफ्तार पुलिस कर्मियों को जेल भेजने का निर्देश भी दे दिया गया है।

About Post Author

You may have missed