पटना में महाशिवरात्रि पर ट्रैफिक व्यवस्था में हुआ बदलाव, आज इन रूटों पर नहीं चलेंगे वाहन

पटना। पटना में महाशिवरात्रि को लेकर शहर के ट्रैफिक प्लान में बड़ा बदलाव किया गया है। ये बदलाव शिव बारात और शिव मंदिर में पूजा करने वाले लोगों की भीड़ को देखते हुए लिया गया है। पटना में महाशिवरात्रि को लेकर खाजपुरा स्थित शिवमंदिर भव्य आयोजन किया जाता है और लोगों की काफी भीड़ रहती है। वाहनों के परिचालन को लेकर कोई समस्या न हो, इसके लिए पूर्व के रूट चार्ट में बदल कर दिया गया है। एक तरह से खाजपुरा शिवमंदिर ओर एंबुलेंस व अग्निशमन के वाहनों के अलावा अ वाहनों को दोनों ओर से जाने की इजाजत नहीं दी गयी है।
इन रास्तें पर बदला गया ट्रैफिक
बेली रोड में पश्चिम से पूरब की ओर जाने वाले ऑटो या व्यावसायिक वाहन जगदेव पथ मोड़ तक आयेंगे और वहां से दाहिने मुड़ कर जगदेव पथ रोड से बीएमपी मोड़ होते हुए अपने गंतव्य की ओर जा सकने हैं। इसके अलावा दीघा, राजीव नगर, एजी कॉलोनी वाले वाहन जगदेव पथ रोड मोड़ के पास से बायें मुड़कर वीएल मॉल के समानांतर भीतरी पथ में डायवर्ट हो जायेंगे और जहां से आशियाना-दीघा रो होते हुए गंतव्य की ओर जा सकते हैं। वही नगर बस सेवा या सिटी राइड सर्विस का परिचालन खाजपुरा के शिवमंदिर के सामने ऊपर से गुजरने वाली ओवरब्रिज से होगा। डुमरा से बेली रोड में आशियाना-दीघा मोड़ तक वाहनों का परिचालन होगा। इससे आगे जाने वाले वाहनों को बेली रोड से पिलर नंबर 37 के पास बने कट से आशियाना -दीघा रोड में डायवर्ट कर दिया जायेगा।
पटना में ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए जगह जगह पर की गई बैरिकेडिंग
वही इसके साथ ही आवागमन को सुचारु बनाने और नये रूट चार्ट के अनुसार वाहनों का परिचालन सुनिश्चित करने के लिए जगह-जगह पर पुलिस बल की तैनाती शनिवार के अहले सुबह से रहेगी। साथ ही वाहन खाजपुरा शिवमंदिर की ओर न जाएं, इसके लिए बैरिकेडिंग कर दी जायेगी। जगदेव पथ रोड मोड़, पाया नंबर बेली रोड ओवरब्रिज पूर्वी व पश्चिमी छोर व बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम के पास पुलिस बल की तैनाती की गई है।

About Post Author

You may have missed