पटना निकाय चुनाव : मतदान के बाद ट्रैफिक व्यवस्था में होगा बदलाव, शाम 4 बजे के बाद बोरिंग रोड से एएन कॉलेज तक नही चलेंगे वाहन

पटना। राजधानी पटना में 28 दिसंबर बुधवार की शाम 4 बजे से बोरिंग रोड चौराहा और पानी टंकी के बीच के रोड को बंद कर दिया जाएगा। न तो किसी प्रकार की गाड़ी जा सकेगी और न ही किसी प्रकार की गाड़ी आ सकेगी। ये रूट पूरी तरह से ब्लॉक रहेगा। हालांकि, एम्बुलेंस और किसी भी प्रकार की इमरजेंसी वाली गाड़ियों को आने-जाने से रोका नहीं जाएगा। यही हाल मोहिनी मोड़ से सहदेव महतो मार्ग होकर जाने वाली रोड का रहेगा। क्योंकि यह रोड आगे जाकर श्रीकृष्णा पुरी पुलिस चौकी के पास बोरिंग रोड में मिल जाती है। इस कारण इस रोड को भी पूरी तरह से ब्लॉक कर दिया जाएगा। इसके लिए मंगलवार की सुबह ही पटना जिला प्रशासन और ट्रैफिक पुलिस की तरफ से एक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। दरअसल, बुधवार को नगर निकाय चुनाव दूसरा व अंतिम फेज है। इसके तहत पटना नगर निगम के लिए मेयर, डिप्टी मेयर और सभी वार्डों के पार्षदों का चुनाव होना है। इनके लिए वोट डाले जाएंगे। वही वोटिंग के बाद शाम में राजधानी के सभी जगहों से EVM और VV पैट मशीन को पुलिस फोर्स की सख्त निगरानी के बीच बोरिंग रोड स्थित एएन कॉलेज लाया जाएगा। क्योंकि, EVM और VV पैट मशीन को यहां बनाए गए स्ट्रांग रूम में रखा जाएगा। EVM और VV पैट मशीन को लेकर आने वाली गाड़ियों को कोई परेशानी न हो, इस वजह से ये गाड़ियां मोहिनी मोड़ और बोरिंग चौराह के रास्ते सीधे एएन कॉलेज जाएंगी।
पटना पुलिस की तरफ से सुरक्षा के कड़े इंतजाम
पटना स्टेशन और कुर्जी के बीच चलने वाले ऑटो और दूसरी गाड़ियों को आने-जाने के लिए राजापुर पुल और बोरिंग कैनाल रोड होकर आना-जाना पड़ेगा। विकल्प के रूप में लोग आरब्लॉक-दीघा अटल पथ का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। जबकि, कुर्जी की तरफ से ई रिक्शा को पानी टंकी मोड़ तक ही आने दोये जाएगा। दूसरी तरफ, वोटिंग के बाद EVM और VV पैट मशीन को लेकर आने वाली गाड़ियां बोरिंग रोड चौराहा होते हुए सीधे एएन कॉलेज जाएंगी। इन गाड़ियों की पार्किंग की व्यवस्था पाटलिपुत्रा में सहयोग हॉस्पिटल के सामने खाली मैदान और पानी टंकी मोड़ के पीछे अटल पथ के लिंक रोड पर होगी। इस दरम्यान पटना पुलिस की तरफ से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पुलिस की तरफ से लगातार पेट्रोलिंग की जाएगी।

About Post Author

You may have missed