ललन सिंह बोले- जातीय जनगणना मौजूदा समय की मांग, पार्टी को और मजबूत बनाने का दिया दिशानिर्देश

  • शिक्षा मंत्री और खाद्य मंत्री हुईं जनसुनवाई कार्यक्रम में शामिल

पटना। जदयू मुख्यालय में मंगलवार को जनसुनवाई कार्यक्रम का दौर चलता रहा। इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह प्रदेश कार्यालय पहुंचे एवं प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा एवं अन्य पदाधिकारियों के साथ संगठन मजबूती को लेकर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने सभी पदाधिकारियों को जमीनी व निचले स्तर तक के कार्यकर्ताओं के साथ समन्वय स्थापित करते हुए पार्टी को और मजबूत बनाने हेतु कुछ दिशानिर्देश भी जारी किया। वहीं जातीय जनगणना के सवाल पर ललन सिंह ने कहा कि जातीय जनगणना मौजूदा समय की मांग है।
इधर, शिक्षा एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री विजय कुमार चौधरी एवं खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग मंत्री लेसी सिंह जनसुनवाई कार्यक्रम में मौजूद रहे। उन्होंने प्रदेश के विभिन्न जगह से आये लोगों की समस्याओं को सुना एवं संबंधित अधिकारियों को तत्काल ही त्वरित निराकरण के आदेश दिए।
इस दौरान मंत्री लेसी सिंह ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि 72 घंटे की खबर एक अफवाह भरी खबर है। उन्होंने कहा कि मंत्री श्रवण कुमार सत्तारूढ़ दल के मुख्य सचेतक हैं और उन्होंने इन बातों का खंडन किया है। इस बात में कोई सच्चाई नहीं है। कैबिनेट की महीने भर से बैठक नहीं होने के सवाल पर कहा कि आवश्यकता अनुसार बैठक होती रहती है। वहीं जातीय जनगणना पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने जब सारी बातों को सामने रख दिया है तो हम लोगों को बातें रखने की कोई आवश्यकता नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री सभी दल के साथ बैठक करेंगे, उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू की होगी।
प्रदेश अध्यक्ष श्री कुशवाहा ने बताया कि पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रेरणा से जनसुनवाई कार्यक्रम का लगातार आयोजन किया जा रहा है, जिसमें बिहार सरकार के मंत्री सप्ताह के 4 दिन शामिल होते हैं। उन्होंने बताया कि पूरे राज्य में विकास कार्यक्रमों को चलाया जा रहा है जिससे उसका पूरा लाभ समाज के सभी वर्गों को आसानी से प्राप्त हो। कार्यक्रम में विधान पार्षद संजय कुमार सिंह (गांधी जी), उपाध्यक्ष डॉ. नवीन आर्य चन्द्रवंशी, महासचिव मृत्युंजय कुमार सिंह आदि उपस्थित रहे।

About Post Author

You may have missed