वीर कुंवर सिंह पार्क में मनाया गया विजयोत्सव, सांसद शत्रुघ्न सिन्हा-मेयर प्रत्याशी बिट्टू सिंह ने किया माल्यार्पण, पटना बनेगा डिजिटल सिटी

पटना। पटना नगर निगम के महापौर पद के भावी प्रत्याशी तथा प्रख्यात समाजसेवी रितेश रंजन सिंह उर्फ बिट्टू सिंह आज राजधानी के वीर कुंवर सिंह पार्क स्थित बाबू वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे थे। इस कार्यक्रम में पटना साहिब के पूर्व सांसद तथा आसनसोल के वर्तमान सांसद शत्रुघ्न सिन्हा भी शामिल रहे। 1857 की क्रांति के महानायक अदम्य साहस और शौर्य के प्रतीक बाबू वीर कुंवर सिंह के विजयोत्सव दिवस पर वीर कुंवर सिंह पार्क स्थित उनकी प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किया गया।
इस मौके पर महापौर प्रत्याशी रितेश रंजन सिंह उर्फ बिट्टू सिंह ने कहा कि पटना महानगर की जनता को बेहतर से बेहतर सुविधा पहुंचाना हमारी जिम्मेदारी है। जिससे राजधानी के साथ-साथ पूरे राज्य का विकास सुनिश्चित होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने विभिन्न योजनाओं के जरिए आम जनता को सुविधाएं पहुंचाने का कार्यक्रम तय किया था। किंतु पटना के महापौर ने अभी तक सही तरीके से उन योजनाओं पर अमल नहीं किया। जिस कारण पटना नगर निगम के सभी 75 वार्ड के निवासी राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न योजनाओं के लाभ से वंचित है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के द्वारा जिन योजनाओं को आम जनता के भलाई के लिए चलाया जा रहा है। महापौर की दूरदर्शिता की वजह से उन योजनाओं का लाभ धरातल स्तर पर आमजन तक नहीं पहुंच पा रहा है।
उन्होंने कहा कि अगर पटना नगर निगम में उपलब्ध संसाधनों के साथ ही सभी संभावनाओं पर कार्य किया जाए तो पटना शहर को स्मार्ट और डिजिटल युक्त शहर बनने से कोई नहीं रोक सकता है। उन्होंने कहा कि इसके लिए यह आवश्यक है कि पटना के मेयर पद पर बैठे हुए व्यक्ति के पास एक मजबूत इरादा और दूरदर्शी सोच मौजूद हो। उन्होंने कहा कि राज्य में पहली बार ऐसे चुनाव प्रणाली तय किया गया है जिसमें महापौर तथा उप महापौर का चुनाव सीधे जनता के हाथों में है। अभी तक वार्ड पार्षदों के द्वारा महापौर तथा उप महापौर का चुनाव किया जाता रहा है। मगर इस बार ऐसा नहीं होगा। इसलिए आम जनों को अभी से सचेत रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि मतदाताओं को ऐसे स्वर्णिम मौके का लाभ उठाना चाहिए तथा महापौर की कुर्सी पर ऐसे व्यक्ति को बैठाया जाना चाहिए, जिसके पास पटना महानगर के सर्वांगीण विकास की रूपरेखा तथा योजना से जुड़ी हुई बेहतरीन विजन हो।

About Post Author

You may have missed