पटना सिटी में हुए गोली मारकर कैश लूटकांड का खुलासा : कारोबारी का पुराना स्टाफ निकला साजिशकर्ता, दो और गिरफ्तार, 4.12 लाख व हथियार बरामद बरामद

पटना सिटी। बीते 1 दिसंबर को चौक थाना क्षेत्र के केशव राय की गली में अपराधियों ने दिनदहाड़े एक शख्स को गोली मारकर 5 लाख 17 हजार रुपए कैश लूट लिये थे। फरार होने के दौरान तीन में से एक अपराधी को लोगों ने खदेड़ कर पकड़ लिया था, जबकि दो अपराधियों कैश लेकर भागने में सफल हो गए थे। इस वारदात के 7वें दिन बुधवार को पटना पुलिस ने पूरे कांड का खुलासा कर दिया है। लूटे गए कैश में से 4 लाख 12 हजार रुपए बरामद, वारदात में इस्तेमाल किया गया स्कूटी के साथ अपराधियों के पास से 2 देशी कट्टा, 1 गोली, 1 खोखा, 3 स्मार्टफोन बरामद किया गया है।
एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि फरार हुए दोनों अपराधियों को झारखंड के जमशेदपुर से गिरफ्तार किया गया है। जिस शख्स को गोली मारकर अपराधियों ने घायल किया था, उसका नाम विजय आनंद उर्फ गोल्डी है। जो एक टेलीकॉम कंपनी के सिम कार्ड और रिचार्ज कूपन बेचने वाले डिस्ट्रिब्यूटर विकास जालान का स्टाफ है। उस दिन विजय कंपनी के कलेक्शन का रुपया कैश लेकर यूनियन बैंक के ब्रांच में जमा करने जा रहा था। उसी दौरान तीन अपराधियों ने गली के अंदर उसके उपर हमला कर दिया था।
एसएसपी ने बताया कि जिस अपराधी को लोगों की सहायता से पुलिस ने पकड़ा, उसका नाम रमेश कुमार है। ये पटना सिटी में ही खांजेकला थाना क्षेत्र के मोगलपुरा इलाके में किराए के मकान में रहता है और विकास जालान के लिए पहले काम कर चुका है। वह वहां की परिस्थितियों से पूरी तरह से वाकिफ था। इसने खांजेकला के ही पानी टंकी के पास के रहने वाले अपने साथी राहुल कुमार और गया के मानपुर के रहने वाले विक्की कुमार उर्फ शेरू उर्फ काबिल दोस्त के साथ मिलकर पूरी प्लानिंग रची और वारदात को अंजाम दिया। गिरफ्तार रमेश के जरिए राहुल और विक्की की पहचान हुई। फिर जांच करते हुए टीम ने इन दोनों को जमशेदपुर से पकड़ा। इनकी निशानदेही पर लूटे गए कैश में से 4 लाख 12 हजार रुपए को बरामद किया गया। इन रुपयों को अपराधियों ने पटना सिटी में ही छिपा कर रख दिया था और फिर गया, मानपुर होते हुए जमशेदपुर भाग गए थे। लूट के बाकी रुपयों को दोनों अपराधी खर्च कर चुके हैं। वहीं वारदात में इस्तेमाल किया गया स्कूटी के साथ अपराधियों के पास से 2 देशी कट्टा, 1 गोली, 1 खोखा, 3 स्मार्टफोन व लूट के दौरान पहने गए कपड़ों को बरामद किया गया है।

About Post Author

You may have missed