यूपी की तर्ज पर बिहार में भी चला बुलडोजर, बक्सर में जमींदोज़ हुए 5 फरार अपराधियों के घर

बक्सर। यूपी की तर्ज़ पर बिहार में भी आखिरकार बुलडोजर चलना शुरू हो चुका है। यूपी चुनाव में भाजपा की अपार सफलता का श्रेय बुलडोजर को दिया गया। यही कारण है कि बिहार में भी आघोषित रूप से इस मॉडल को अपना लिया गया है। मामला बक्सर से आया है। बताया जा रहा है कि यहां पांच अपराधियों ने खुद को सरेंडर नहीं किया तो उनके घर पर बुलडोजर चला दिया गया। बिहार के बक्‍सर जिले में पुलिस ने एक साथ पांच लोगों के घरों को बुलडोजर से ढहा दिया। यह कार्रवाई बगेन थाना के पोखरहां गांव में बुधवार को हुई। बुलडोजर एक्‍शन के लिए कई थानों की पुलिस गांव में पहुंची थी। बम निरोधक दस्‍ते को भी साथ रखा गया था। पुलिस के वरीय अधिकारी लगातार कार्रवाई की देख-रेख करते रहे। बताया जा रहा है कि हत्याकांड के फरार पांच अभियुक्तों के घर पर कुर्की-जब्ती की कार्रवाई की और उनके घरों पर बुलडोजर चलाया। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पहुंची पुलिस ने फरार अभियुक्त विक्रमा पांडे, विजय पांडे, अजय पांडे, राकेश राय और संजय राय के घरों पर बुलडोजर चला उन्हें ध्वस्त कर दिया। कोर्ट के आदेश पर मुरार, बगेन और कृष्णाब्रह्म थाने की पुलिस कुर्की-जब्ती की कार्रवाई करने पहुंची थी। जानकारी के अनुसार, पोखरहां गांव निवासी 15 वर्षीय शुभम कुमार पांडे की भूमि विवाद के कारण मुरार थाना क्षेत्र के मनपा गांव के समीप अभियुक्तों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में गांव के दस लोगों के विरुद्ध मुरार थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

मामले में फरार चल रहे अभियुक्तों के घर कोर्ट के आदेश पर मुरार, बगेन और कृष्णाब्रह्म थाने की पुलिस बुधवार की दोपहर कुर्की जब्ती करने पहुंची लेकिन, घर के सारे सदस्य पहले से ही फरार थे और मकान के बाहर ताला लगा था। पुलिस ने बारी-बारी से सभी अभियुक्तों के घरों पर कार्रवाई की और बुलडोजर चलाकर उनके घरों को ध्वस्त कर दिया। इस दौरान पुलिस को कुछ सामान हाथ लगे। इस मामले में लगभग एक महीना पहले पुलिस अभियुक्तों के घर पर इश्तहार चस्पा कर गई थी। मुरार थाना अध्यक्ष रविकांत प्रसाद ने बताया कि फरार चल रहे पांचों अभियुक्तों के घरों पर बुलडोजर चला कर ध्वस्त कर दिया गया। घर पर परिवार का कोई भी सदस्य उपस्थित नहीं था। बगेन पुलिस द्वारा पहले भी एक मामले में इन अभियुक्तों के घरों पर कुर्की जब्ती की कार्रवाई की गई थी। इसलिए आज की कार्रवाई में ज्यादा सामान नहीं मिला। वही हत्याकांड के फरार अभियुक्तों के घर कुर्की जब्ती की कार्रवाई के दौरान किसी तरह की अनहोनी घटना की आशंका को देखते हुए पुलिस बम निरोधक दस्ते के साथ गई थी।

भूमि विवाद में हुई थी किशोर शुभम की हत्या

जिले के बगेन थाना क्षेत्र का पोखरहां गांव में भूमि विवाद को लेकर तीन गुटों के बीच ङ्क्षहसा प्रतिङ्क्षहसा का दौर चल रहा है। इसी प्रतिशोध में गांव में ही एक पक्ष के नंदू पांडे नामक किसान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना की आग अभी शांत नहीं हुई थी। उसके बाद उन्हीं के परिवार के बैजनाथ पांडे के 15 वर्षीय पुत्र शुभम कुमार पांडे की मुरार थाना क्षेत्र के मनपा गांव के पास सरेशाम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। शुभम वहां पर ट्रैक्टर चालक अपने भाई को खाना पहुंचाने गया था और वापस अपने गांव आ रहा था। इस हत्याकांड में 10 लोगों के विरुद्ध थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

About Post Author

You may have missed