12 बार वैक्सीन लेने वाले ब्रह्मदेव मंडल ने सरकार से की बूस्टर डोज की मांग, जानिए पूरा मामला

मधेपुरा। 12 दफे वैक्सीन लेने वाले 84 वर्षीय ब्रह्मदेव मंडल अब कोरोना की बूस्टर डोज लगवाना चाहते हैं। मधेपुरा के ब्रह्मदेव मंडल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि इसकी प्रभावशीलता को देखने के लिए अब बूस्टर डोज भी लूंगा। अगर यह फायदेमंद है तो मैं 12 नहीं बल्कि 24 बार टीका लगवाऊंगा। उन्होंने बताया कि लंबे समय तक पीठ दर्द सहित विभिन्न बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए ही उन्होंने ऐसा किया था। बह्मदेव मंडल ने बताया कि उन्होंने कोरोना का पहला टीका पुरैनी पीएचसी में लिया था। टीकाकरण में अधिकांश अकुशल और अप्रशिक्षित थे। वो प्रक्रियाओं का ठीक से पालन नहीं कर रहे थे। मेरा एकमात्र दोष यह था कि मैंने उनसे हर बार झूठ बोला कि मैंने पहले टीका नहीं लिया था।

स्वास्थ्य विभाग को गुमराह करने के आरोप में चिकित्सा पदाधिकारी डा.विनय कृष्ण प्रसाद ने पुलिस थाने में ब्रह्मदेव के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया था। ब्रह्मदेव पर धोखधड़ी और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज कराया गया। जब से उनके खिलाफ केस दर्ज हुआ तब से वे मोबाइल बंद कर वे भागे-भागे फिर रहे थे। जिसके बाद पुलिस ने ब्रह्मदेव मंडल के घर पर छापेमारी की लेकिन वे घर पर नहीं मिले। ब्रह्मदेव मंडल के परिजनों ने उस वक्त कहा था कि छापेमारी के दौरान पुलिस ने उनके साथ बदसलूकी की। उनकी पत्नी निर्मली देवी ने कहा था कि उनके पति औऱ परिवार के साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है जैसे वे बहुत बड़े अपराधी हों।

बह्मदेव मंडल की पत्नी निर्मली देवी ने कहा था कि पुलिस वाले दरवाजा तोड़कर घर में घुस गए थे। जिससे पूरा परिवार दहशत में हो गया था। निर्मली देवी ने कहा था कि अपना स्वास्थ्य ठीक करने के लिए उनके पति ने 12 दफे कोरोना की वैक्सीन ली थी। उनके पति को कई बीमारी थी लेकिन वैक्सीन लेने के बाद बीमारी ठीक होती गयी तो वे डोज लेते गए। पुलिस ऐसे धमका रही थी जैसे पूरे परिवार ने बड़ा अपराध किया हो। पुलिस की छापेमारी के बाद ब्रह्मदेव मंडल ने यह धमकी भी दी थी कि यदि उन्हें गिरफ्तार किया गया या मुकदमा चलाया गया तो वो आत्महत्या कर लेंगे।

आत्महत्या की धमकी दिए जाने के बाद पुलिस ने ब्रह्मदेव मंडल को पुरैनी थाने में हाजिर होने का नोटिस जारी किया था। जिसके बाद वो बीते सोमवार को पुरैनी थाने पहुंचे जहां केस के आईओ उदय तिर्की से मिले। जिसके बाद केस के आईओ ने विहित प्रक्रिया को पूरा करते हुए उन्हें थाने से ही बेल दे दिया था। बेल मिलने की जानकारी पुरैनी थानाध्यक्ष दीपक चंद्र दास ने दी थी। बेल मिलने के बाद अब ब्रह्मदेव मंडल ने कोरोना की बूस्टर डोज लगवाना चाहते हैं। मधेपुरा के ब्रह्मदेव मंडल ने कहा कि इसकी प्रभावशीलता को देखने के लिए अब बूस्टर डोज भी लूंगा। अगर यह फायदेमंद है तो मैं 12 नहीं बल्कि 24 बार टीका लगवाऊंगा।

About Post Author

You may have missed