बीपीएससी प्रश्न पत्र लीक के पीछे बड़ा षडयंत्र-साजिशकर्ता को हाई लेवल संरक्षण-राजू तिवारी

पटना।लोजपा (रामविलास) ने राज्य सरकार पर सीधा हमला बोलते हुए कहा है कि आखिर वह बिहार के बेरोजगारों के कैरियर को बर्बाद करने पर क्यूं तुली हुई है? पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व विधायक राजू तिवारी ने बी.पी.एस.सी. का प्रश्न पत्र लीक होने के मामले को इसीसे जोड़ते हुए कहा है कि इसके पीछे गहरी साजिश और साजिशकर्ता को उच्च प्रशासनिक संरक्षण मिलने से इंकार नहीं किया जा सकता है।

लोजपा(रा) के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस गंभीर मामले पर जिस तरह से नजरअंदाज करनेवाले अंदाज में हल्की टिप्पणी की वह इस बात का प्रमाण है कि उनकी नजर में बेरोजगारी कोई समस्या नहीं और पढ़े-लिखे नौजवानों के लिए नौकरी की व्यवस्था सरकार के लिए जरूरी नहीं है।

श्री तिवारी ने कहा कि हमारी पार्टी लगातार मुख्यमंत्री जी को उनका वादा याद दिलाती रहती है जिसमें उन्होंने 19 लाख रोजगार देने का वादा किया था। लेकिन उसे तो वे पूरा नहीं कर रहे वहीं लेट-लतीफ सरकारी नौकरी के लिए परीक्षा भी होती है तो उसके प्रश्न पत्र की हिफाजत नहीं कर पाते। उन्होंने प्रश्न पत्र लीक मामले को बिहार के लिए राष्ट्रीय स्तर पर बदनामी बताते हुए कहा कि इससे आर्थिक अभाव में कई तरह की परेशानी झेलनेवाले हमारे युवाओं का मनोबल टूटा है और वे निराश हुए हैं। उन्होंने इस मामले की निश्पक्षता के साथ जाँच कराकर दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई किये जाने की जरूरत बताया है।

लोजपा(रा) के प्रदेश अध्यक्ष ने राज्य के विभिन्न विभागों में रिक्त पदों के विरूद्ध प्राथमिकता के आधार पर इसे भरने के लिए आवश्यक प्रक्रिया पूरी करने और इसके लिए स्वच्छ एवं पारदर्शी तरीके से परीक्षा के आयोजन की आवश्यकता पर जोर दिया है।

About Post Author

You may have missed