BPSC परीक्षा में मिली गड़बड़ी को ले आयोग सख्त, औरंगाबाद जाएगी टीम

पटना। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 66वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा रविवार को 689 पदों के लिए संपन्न हो गई। इस परीक्षा के लिए देशभर से साढ़े चार लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इसमें चार लाख आठ हजार अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड किया था। परीक्षा के लिए राज्यभर में 888 परीक्षा केंद्र बने थे। औरंगाबाद के एक सेंटर पर गड़बड़ी को लेकर परीक्षार्थियों ने हंगामा किया था।
मामला संज्ञान में आने के बाद आयोग सख्त हो गया है। औरंगाबाद के जिलाधिकारी की रिपोर्ट मिलने के बाद आयोग ने भी अपने स्तर से मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की है। फैक्ट फाइंडिंग टीम में उप सचिव स्तर के दो अधिकारी मंगलवार को औरंगाबाद के बीएल इंडो पब्लिक स्कूल में बने परीक्षा केंद्र का जायजा लेंगे। सचिव केशव रंजन ने बताया, औरंगाबाद के एक केंद्र पर परीक्षा बाधित होने की जानकारी के बाद डीएम से रिपोर्ट मांगी गई थी। उनकी रिपोर्ट मिल गई है। अब आयोग ने भी अपने स्तर से जांच का फैसला लिया है। टीम की रिपोर्ट मिलने के बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा।
बता दें बीपीएससी की संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा रविवार को 689 पदों के लिए संपन्न हो गई। इस परीक्षा के माध्यम से पुलिस उपाधीक्षक, जिला समादेष्टा, काराधीक्षक, राज्य कर सहायक आयुक्त, अवर निर्वाचन पदाधिकारी, नियोजन पदाधिकारी-जिला नियोजन पदाधिकारी, ईख पदाधिकारी, बिहार प्रोबेशन सेवा, अपर जिला परिवहन पदाधिकारी, नगर कार्यपालक पदाधिकारी, आपूर्ति निरीक्षक, श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी, राजस्व अधिकारी, प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी, ग्रामीण विकास पदाधिकारी के 127 पदों सहित कुल 689 पदों पर नियुक्ति की जानी है।

About Post Author

You may have missed