वैशाली में शहीद के पिता की गिरफ्तारी पर सदन में बीजेपी का हंगामा; नीतीश सरकार ने दिए जांच के आदेश, सीआईडी करेगी छानबीन

पटना। बिहार विधानसभा में बजट सत्र के तीसरे दिन की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया। भाजपा के विधायकों ने लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों से युद्ध में शहीद हुए वैशाली के जवान के पिता की गिरफ्तारी को लेकर सदन में नारेबाजी की। भाजपा ने बिहार की महागठबंधन सरकार पर सशस्त्र बलों के अनादर करने का आरोप लगाया है। नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि गलवान में शहीद हुए वैशाली के जवान के पिता को जेल भेज दिया गया। एक तरफ बिहार सरकार में बैठे मंत्री देश के शहीदों का अपमान कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ इसका असर प्रशासन में दिखाई दे रहा है। बिहार में जमीन माफिया के इशारे पर गुंडाराज स्थापित करने की कोशिश हो रही है। प्रशासन शहीद के पिता को जेल भेजना चाहती है। सेना किसी पार्टी का नहीं होता। सेना पूरे देश का होता है।
बीजेपी के बवाल के बाद झुकी नीतीश सरकार, घटना की जांच करेगी सीआईडी
वही भाजपाई विधायकों ने इस मामले को लेकर सरकार की मंशा पर सवाल पर उठाए और सदन में जमकर हंगामा किया। नतीज यह हुआ कि अब अपनी शहीद के परिवार को लेकर अपनी सरकार की किरकिरी होता देख पूरे मामले की जांच कराने का फैसला लिए है। अब इस पूरे मामले की जांच अब सीआईडी करेगी। शहीद जवान के पिता के साथ वैशाली जिले के जंदाहा में हुए दुर्व्यवहार मामले पर मीडिया में आई खबरों के बाद बिहार पुलिस मुख्यालय एक्टिव हो गया है। मुख्यालय ने इस मामले की जांच सीआईडी को सौंपी है। इस बारे में बुधवार को पुलिस मुख्यालय की तरफ से आधिकारिक बयान जारी किया गया है। इसमें स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि इस पूरे प्रकरण की जांच अपराध अनुसंधान विभाग के तहत वीकर सेक्शन की टीम करेगी। इसके लिए वीकर सेक्शन के ADG को DGP राजविंदर सिंह भट्टी की तरफ से एक स्पेशल टीम बनाने का निर्देश दिया गया है। स्पेशल टीम इस मामले की जांच हर बिन्दु पर करेगी और उसकी रिपोर्ट मुख्यालय को सौंपेगी। रिपोर्ट दोषी पाए जाने वाले पुलिस अफसरों और कर्मियों के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी।
शहीद का स्मारक बनाने से जुड़ा है मामला
बता दें कि मामला वैशाली जिले के जंदाहा थाना के चकफतह गांव का है। शहीद के स्मारक बनाने का विवाद है। शहीद सैनिक जयकिशोर सिंह के पिता राज कपूर सिंह को शनिवार रात जंदाहा थाने में SC/ST एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज करने के बाद गिरफ्तार किया गया, जिसमें शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि आरोपित अपने बेटे का स्मारक उनकी जमीन पर अवैध रूप से करवा रहे थे।

About Post Author

You may have missed