शराबबंदी पर भाजपा और राजद आमने सामने : हिम्मत हो तो शराबबंदी के मुद्दे पर अगला चुनाव लड़ें लालू, समीक्षा बैठक ‘खोदा पहाड़ निकली चुहिया’ जैसा

पटना। बिहार में लागू शराबबंदी कानून पर मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की चली मैराथन समीक्षा बैठक पर भाजपा और राजद आमने सामने आ गई है। भाजपा नेता व सासंद सुशील कुमार मोदी ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को चुनौती दी है कि हिम्मत हो तो शराबबंदी के मुद्दे पर अगला चुनाव लड़े। इस पर राजद प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने शराबबंदी पर सीएम नीतीश की समीक्षा बैठक पर पलटवार करते हुए कहा कि समीक्षा बैठक ‘खोदा पहाड़ निकली चुहिया’ जैसा था।
अगला चुनाव शराबबंदी पर लड़े लालू
भाजपा नेता और राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने कहा कि लालू प्रसाद में यदि हिम्मत हो तो घोषणा करें कि उनकी पार्टी अगला चुनाव शराबबंदी के मुद्दे पर लड़ेगी और अगर गलती से सत्ता मिल ही गई, तो पहली घोषणा पूर्ण मद्यनिषेध को खत्म करने की होगी। जो लोग शराबबंदी को विफल बताते हुए सवाल पूछ रहे हैं, उन्हें अपने दौर की अराजकता, गरीबी, अपहरण, पलायन और नरसंहारों पर श्वेत पत्र जारी करना चाहिए।
राजद ने कहा- खोदा पहाड़ निकली चुहिया
वहीं सीएम के समीक्षा बैठक पर राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा कि ये बैठक ‘खोदा पहाड़ निकली चुहिया’ जैसा था। सीएम की घंटों चली मैराथन बैठक में उन्हीं बातों की पुनरावृत्ति की गई है जिनकी चर्चा पहले हुए समीक्षा बैठकों में की जाती थी। इस बैठक में नया सिर्फ यह है कि शराबबंदी मामले में बड़े अधिकारियों को अपरोक्ष रूप से जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया है, जबकि पिछली बार हुए समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने डीएम और एसपी के खिलाफ भी कार्रवाई करने की घोषणा किया था।
शराब की होम डिलीवरी करने वालों पर होगी पैनी नजर
बताते चलें बिहार में लागू शराबबंदी कानून को लेकर मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में करीब 7 घंटे तक समीक्षा बैठक चली। इस बैठक के बाद सीएम नीतीश ने अधिकारियों को शराब बिक्री में संलिप्त सभी लोगों पर कड़ी कार्रवाई करने के सख्त निर्देश दिये हैं। बैठक के बाद अपर मुख्य सचिव गृह चैतन्य प्रसाद ने कहा कि लापरवाह थानाप्रभारी को चिन्हित कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का सीएम ने निर्देश दिया है। ऐसे अफसर अब तत्काल निलंबित होंगे, साथ ही सीएम नीतीश ने शराब की होम डिलीवरी करने वालों को भी चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं।

About Post Author

You may have missed