तुषार हत्याकांड पर बीजेपी ने की सीबीआई जांच की मांग, माले ने घटना में भाजपा कनेक्शन का लगाया आरोप

पटना। बिहार विधानसभा के बजट सत्र में आज भी प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठे। बीजेपी ने सदन में 12 साल के तुषार की अपहरण के बाद हत्या का मसला उठाया। नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि पार्टी के 10 विधायकों ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। वो सदमे में हैं। विजय सिन्हा ने पुलिस की कार्रवाई पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस आरोपी को बचाने में लगी है, इसलिए सरकार इसकी सीबीआई जांच कराए। विधानसभा में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि के कारण फसल को हुए नुकसान का मामला उठा। राजद विधायकों ने ही सरकार से फसल क्षति मुआवजा देने की मांग रखी। इस पर कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने कहा कि किसानों को मुआवजा दिया जाएगा। सभी जिलों के डीएम से इसे लेकर रिपोर्ट मांगी गई है। सदन की कार्रवाई लंच के लिए 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।
सीएम नीतीश जल्द जारी करें बिहार का हेल्थ कार्ड : बचौल
इधर कार्यवाही से पहले बीजेपी विधायक हरिभूषण बचौल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने नीतीश कुमार से अपना हेल्थ कार्ड जारी करने की मांग की है। बीजेपी विधायक ने कहा है कि मुख्यमंत्री को सदन में अपना प्रश्न खोजने में कई मिनट लग जाते हैं। कल सीएम ने दो बार खुद को गृहमंत्री बताया। वो वैसे लोगों से घिरे हैं जो उन्हें गलत रास्ते पर ले जा रहे हैं। पहले भी सार्वजनिक कार्यक्रम में देखा गया है कि वो विस्मरण के शिकार हो जाते हैं। बचौल के बयान पर राजद कोटे से मंत्री भाई वीरेंद्र ने कहा कि नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव भाजपा के लोगों का इलाज कर रहे हैं। 2024 में पूरी तरीके से ठीक कर देंगे। वहीं ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि बचौल को कौन जानता है, कौन पहचानता है, कोई उन्हें नोटिस नहीं करता है। जो व्यक्ति 17 साल से मुख्यमंत्री है, उस पर इस तरह का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने बिहार को कहां से कहां पहुंचा दिया।
सदन के बाहर प्रदर्शन
बिहार विधानसभा के बाहर भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने प्रदर्शन किया है। फसल की बर्बादी के मुआवजे के साथ-साथ अपराध, भ्रष्टाचार और शिक्षकों की नियुक्ति किए जाने की मांग को लेकर सरकार को घेरा। पार्टी का कहना है कि सरकार हर मांग पर मूकदर्शक बनी हुई है। आज हम सदन के अंदर भी पूरे मामले को उठाएंगे। विधायकों का आरोप है कि सरकार शिक्षक नियुक्ति नहीं कर रही है। किसानों की जो फसल बर्बाद हुई है, उस पर आज तक मुआवजे की घोषणा नहीं हुई है। राज्य में अपराध और भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। पूर्व उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने कहा है कि राज्य में हालात काफी खराब हैं। अपराध-भ्रष्टाचार के साथ-साथ सरकार शिक्षक की नियुक्ति नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि बिहटा में जिस तरीके से तुषार की हत्या हुई है, यह पुलिस की नाकामी है। हम उनके परिजन को 50 लाख का मुआवजा देने की मांग करते हैं।
तुषार के हत्यारे का भाजपा से कनेक्शन : माले
भाकपा माले के विधायकों ने भी विधानसभा के बाहर आज जमकर हंगामा किया। माले विधायकों ने तुषार हत्याकांड के आरोपी मुकेश का कनेक्शन भारतीय जनता पार्टी से बताया। इसकी न्यायिक जांच की मांग की। कहा कि आज सदन में यह बातें हम उठाएंगे। हमारी टीम कल बिहटा गई थी और जानकारी मिली कि उसका कनेक्शन भाजपा से है। मनीष कश्यप का भी भाजपाई कनेक्शन है।

About Post Author

You may have missed