पूर्णिया सीट से राजद प्रत्याशी बीमा भारती ने किया नामांकन, अब मैदान में सीधी लड़ाई करेंगे पप्पू यादव

पूर्णिया/पटना। पूर्णिया सीट पर मुकाबला रोचक हो गया है। महागठबंधन में सीट राजद के खाते में गई और पार्टी की प्रत्याशी बीमा भारती ने बुधवार को नामांकन कर दिया। इस दौरान उनके साथ राजद के एमएलसी उर्मिला ठाकुर, पूर्व विधायक दिलीप यादव, राजद के प्रदेश सचिव अमोद यादव मौजूद रहे। नामांकन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी याद शामिल नहीं हुए। इधर पप्पू यादव भी पूर्णिया से चुनाव लड़ने पर अड़े हैं। उन्होंने 4 अप्रैल को नामांकन करने की बात कही है। कल भी उन्होंने सोशल मीडिया एक्सपर पूर्णिया सीट पर हुंकार भरते हुए लिखा की साथियों, अगले 24 दिन 24 घंटे जुट जाएं मैदान में पूर्णिया के सम्मान में जीतेंगे 24 का चुनाव। वहीं मंगलवार को पूर्णिया में सियासी उथल -पुथल दिन भर रही। सीमांचल के कद्दावर कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह के कांग्रेस छोड़ने के ऐलान के ठीक बाद पूर्व सांसद पप्पू यादव और पूर्व विधायक राजद प्रत्याशी बीमा भारती पूर्व सांसद उदय सिंह के आवास पहुंचे। दोनों ने बारी-बारी से पूर्व सांसद से मुलाकात की और अपने पक्ष में समर्थन मांगा। दोनों ही प्रत्याशियों की बातचीत तकरीबन एक घंटे तक चली। राजद प्रत्याशी बीमा भारती ने पप्पू सिंह से अपने पक्ष में समर्थन मांगा और नॉमिनेशन में आने की अपील की। करीब एक घंटे की चली मुलाकात के बाद कहा कि अभिभावक होने के नाते उन्होंने पूर्व सांसद उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह से मुलाकात करने और आशीर्वाद लेने पहुंची थी। नॉमिनेशन के लिए भी उन्होंने आमंत्रण दिया है।
जेडीयू छोड़कर राजद में शामिल हुई हैं बीमा भारती
पूर्णिया लोकसभा सीट से पप्पू यादव का पत्ता काटकर महागठबंधन ने बतौर राजद प्रत्याशी बीमा भारती को चुनावी मैदान में उतारा है। वे पूर्णिया के रुपौली विधानसभा से 5 बार की विधायक रह चुकी हैं। वे हाल में ही जदयू छोड़कर राजद में शामिल हुई। राजद ने उन्हें पूर्णिया लोकसभा सीट से राजद का प्रत्याशी बनाया है।
जिद पर अड़े हैं पप्पू यादव
पूर्णिया से लोकसभा चुनाव लड़ने की आस के साथ पप्पू यादव ने अपनी पार्टी की विलय कांग्रेस में किया और हाथ के साथ हो गए। लेकिन राजद ने इस सीट पर जदयू छोड़कर आई सीमांचल के डॉन कहे जाने वाले अवधेश मंडल की पत्नी बीमा भारती को यहां से मैदान में उतार दिया। इसके बाद लगातार पप्पू यादव इशारों में राजद पर हमला बोल रहे हैं। उन्होंने ऐलान किया है कि वो 4 अप्रैल को नामांकन भी करेंगे।

About Post Author

You may have missed