बिहार लोक सेवा आयोग ने जारी की 67वीं BPSC पीटी परीक्षा की तिथि, 23 जनवरी को होगी परीक्षा

पटना, बिहार। बिहार लोक सेवा आयोग ने 67वीं BPSC की पीटी परीक्षा की तिथि की घोषणा कर दी हैं। जानकारी के अनुसार, इस परीक्षा की तिथि को बढ़ा दिया गया था। पहले यह परीक्षा 15 दिसंबर को निर्धारित था पर अब यह परीक्षा 23 जनवरी को आयोजित की जाएगी। जानकारी के अनुसार, बिहार पंचायत चुनाव को देखते हुए परीक्षा तिथि आगे बढ़ाई गई है। बिहार पंचायत चुनाव 11 चरणों में आयोजित किया जा रहा है। अंतिम चरण का चुनाव 12 दिसंबर को निर्धारित है। इसकी पूरी प्रक्रिया लगभग एक सप्ताह बाद तक होनी है।

बता दे कि परीक्षा को लेकर समस्या उत्पन्न हो रही थी। इसको देखते हुए आयोग ने तिथि बढ़ा दी है। आयोग के सचिव केशव रंजन ने बताया कि 67वीं बीपीएससी की परीक्षा 23 जनवरी को निर्धारित की गई है। एग्जाम से 575 पदाधिकारियों की नियुक्ति की जानी है। इसके लिए अब तक 19 विभागों से अधियाचना प्राप्त हो चुकी है। इसके पीटी परीक्षा तक आने वाली सभी वैकेंसी को इसमें शामिल कर लिया जाएगा।

बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं संयुक्त परीक्षा में सबसे अधिक पिछड़ा वर्ग एवं अत्यंत पिछड़ा वर्ग विभाग के अधीन 139 पद, ग्रामीण विकास विभाग के अधीन 133 ग्रामीण विकास पदाधिकारी, नगर विकास सह आवास विभाग के अधीन ईओ के 110 पद, बीएएस के एसडीएम सह वरीय उपसमाहर्ता के 88 पद, डीएसपी के 20 पद, एससी-एसटी कल्याण पदाधिकारी के 52 पद, राजस्व अधिकारी के 36 पद शामिल है। आप 67वीं बीपीएससी के लिए पांच नवंबर तक  आनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

About Post Author

You may have missed