संगठन के सिपाही नहीं बल्कि कमाण्डर हैं जदयू की नेत्रियां-आरसीपी सिंह

????????????????????????????????????

जदयू की सिपाही नहीं, कमांडर हैं नेत्रियां आरसीपी सिंह
जदयू महिला समागम की सफलता पर पांच सौ नेत्रियों को किया गया सम्मानित
पटना।सभी जिलों में आयोजित जदयू महिला समागम की शानदार सफलता के उपलक्ष्य में आज जदयू के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) व संसदीय दल के नेता आरसीपी सिंह ने सम्मान समारोह का आयोजन किया। इस यादगार आयोजन में प्रदेश व जिला स्तर की पांच सौ से ज्यादा नेत्रियों को शाल देकर सम्मानित किया गया। सम्मानित नेत्रियों में कहकशां परवीन, सांसद, डॉ. रंजू गीता, स.वि.स.पूनम यादव, स.वि.स. गुलजार देवी, स.वि.स.कविता सिंह, रीना देवी, स.वि.प.,मीना सिंह, पूर्व सांसद,दिलमानो देवी, पूर्व स.वि.स. अनु शुक्ला, पूर्व स.वि.स., प्रो. हरपाल कौर, डॉ. भारती मेहता, प्रवक्ता डॉ. सुहेली मेहता,अंजुम आरा,श्वेता विश्वास, महिला जदयू की अध्यक्ष कंचन गुप्ता, किरण रंजन,आभा सिंह आदि प्रमुख हैं। सम्मान-समारोह में पार्टी के कई और नेता उपस्थित रहे जिनमें विधानपार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ गांधी जी, विधानपार्षद ललन सर्राफ, प्रदेश महासचिव सह मुख्यालय प्रभारी डॉ. नवीन कुमार आर्य एवं अनिल कुमार, मुख्यालय प्रभार चंदन सिंह एवं जदयू मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप प्रमुख हैं।
इस अवसर पर महिला समागम की अपार सफलता पर सभी नेत्रियों को बधाई व धन्यवाद देते हुए सांसद आरसीपी सिंह ने कहा कि आप सभी नेत्रियां जदयू की सिपाही नहीं कमांडर हैं। उन्होंने कहा कि आज जदयू में सक्षम नेत्रियों की जितनी बड़ी संख्या है उतनी किसी और दल में नहीं, यह हमलोगों के लिए बड़े गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि बिहार में समाज के हर क्षेत्र में आज महिलाओं का जैसा प्रतिनिधित्व है वैसा पहले कभी नहीं था। यह हमारे नेता व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की देन है। पंचायत और नौकरियों में आरक्षण हो, बेटियों के जन्म से लेकर ग्रेजुएट होने तक उनकी हर सुविधा और जरूरत का ध्यान रखना हो या फिर शराबबंदी, दहेजबंदी, बालविवाहबंदी और कन्या-सुरक्षा जैसे सामाजिक सरोकार के अभियान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महिलाओं को सम्मान और स्थान देने में जैसी प्रतिबद्धता दिखाई है, वैसा दूसरा कोई उदाहरण नहीं। महिलाओं की सहभागिता से लोकतंत्र को मजबूती मिली है।उन्होंने आगे सभी नेत्रियों से अपील की कि वे सप्ताह में कम से कम दो दिन नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार द्वारा उठाए गए कल्याणकारी कदमों की जानकारी नीचे तक दें।
सम्मान-समारोह में नेत्रियों ने कहा कि उन्हें इस बात का गौरव है कि वे नीतीश कुमार की अगुआई में काम कर रही हैं। सभी नेत्रियों ने पार्टी संगठन में महिलाओं को समुचित सम्मान और स्थान देने और सबको विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से सक्रिय भूमिका प्रदान करने के लिए राष्ट्रीय संगठन प्रभारी8 आरसीपी सिंह का आभार जताया।

About Post Author

You may have missed