प्राचीन शिव मंदिर तोड़े जाने खिलाफ संसद में बिल लाएगी आम आदमी पार्टी-संजय सिंह

पटना : आम आदमी पार्टी के बिहार प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने रविवार को पार्टी के राज्य कार्यकारिणी की बैठक में भाग लिया। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यह बैठक महत्वपूर्ण मानी जा रही है। पार्टी को राज्य में संगठन-विस्तार के साथ-साथ यह भी तय करना है कि आगामी लोकसभा चुनाव में वह राज्य की कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

बैठक में बिहार प्रभारी सांसद संजय सिंह एवं राज्य कार्यकारिणी द्वारा सर्वसम्मति से आशुतोष सेंगर को बिहार का सह-प्रभारी नियुक्त किया गया। पूर्व में वे महाराष्ट्र के प्रभारी भी रह चुके हैं।

मौके पर आप नेता सांसद संजय सिंह ने प्रेस को भी सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि बिहार जो साम्प्रदायिक दंगों से दूर हो चुका था, यहाँ भी में भी नफरत की राजनीति को फैलाने का व्यापार चालू हो चुका है। हिंदू-मुसलमान के नाम पर नफरत फैलाई जा रही है।

उन्होनें कहा कि एक तरफ भाजपा कहती है कि रामलला का मंदिर अयोध्या में ही बनायेंगे और दूसरी तरफ काशी में भगवान शिव एवं कृष्ण के मंदिर तोड़वाती है। यह भाजपा का दोहरा चेहरा है। उन्होंने कहा की काशी में भगवान शिव की प्राचीन मंदिर तोड़वाने के खिलाफ वे संसद में प्राइवेट मेम्बर बिल लायेंगे।

उन्होंने सवाल किया कि आखिर क्या कारण है बिहार में भाजपा एवं जदयू की संयुक्त सरकार होने के बावजूद बिहार में विकास नहीं दिख रहा। शिक्षा एवं स्वास्थ्य सेवायें खस्ताहाल हैं।

श्री सिंह ने कहा कि ये लोग काम की बात नहीं करना चाहते, पंद्रह लाख सबके खाते में आये या नहीं, दो करोड़ लोगों को रोजगार नहीं मिला या नहीं, किसान को फसल का मुआवजा मिला या नहीं, महिलाओं की सुरक्षा का इंतजाम नहीं हुआ या नहीं, डॉलर ₹40 का हुआ या नहीं, इन बातों पर बिहार सरकार में शामिल भाजपा और जदयू दोनों दलों के नेता चुप्पी साधे हुये हैं।

उन्होंने कहा कि नीरव मोदी, ललित मोदी से लेकर विजय माल्या तक हजारों करोड़ लेकर हिंदुस्तान छोड़कर भाग गए। नोटबंदी और जीएसटी ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया। इन मसलों पर बात न करना पड़े, इन बातों पर जवाब न देना पड़े, इसलिए भाजपा वाले काम नहीं, राम को लेकर सामने आ जाते हैं। राम के नाम पर वोट मांगते हैं, काम के नाम पर वोट नहीं मांगते।

सांसद श्री सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी देश के संविधान एवं लोकतंत्र की रक्षा के लिये हमेशा तत्परता से संघर्ष करती रहेगी। भाईचारा एवं अमन का संदेश फैलाती रहेगी। उन्होंने कहा कि नफरत की बुनियाद पर हिंदुस्तान नहीं बनाया जा सकता जा है। भारतीय जनता पार्टी हिंदुस्तान को तालिबान बनाना चाहती है और नफरत फैलाकर राज करने की नीति अपनाए हुए हैं। बुलंदशहर की घटना के संदर्भ में जिस प्रकार की बातें सामने आई हैं, वे इस बात का प्रमाण हैं।

सिंह ने कहा कि छात्र एवं महिला प्रकोष्ठ के सदस्यों के लिये शीघ्र प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों पटना यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव में हिमांशु कुमार के नेतृत्व में सीवाईएसएस ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, जबकि दूसरी तरफ जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने छात्रसंघ चुनाव को सभी तरह से प्रभावित करने का प्रयास किया, फिर भी उपाध्यक्ष पद पर सी वाई एस एस की प्रत्याशी सिमरन परवीन ने 1936 मत प्राप्त किये जो जदयू प्रत्याशी से मात्र 36 मत कम था।

About Post Author

You may have missed