बिहार दिवस : परिवहन विभाग के पवेलियन में इलेक्ट्रिक-सीएनजी वाहनों की प्रदर्शनी के साथ खेल-खेल में जांचे ड्राइविंग स्किल

  • परिवहन मंत्री ने पवेलियन का किया उदघाटन, मुख्यमंत्री ने किया निरीक्षण

पटना। बिहार दिवस के अवसर पर गांधी मैदान में परिवहन विभाग द्वारा परिवहन के बढ़ते कदम एवं सड़क सुरक्षा पर प्रदर्शनी लगाई गई है। मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने परिवहन विभाग पवेलियन का निरीक्षण किया एवं विभाग द्वारा की गई प्रदर्शनी की प्रशंसा की। इसके पूर्व परिवहन मंत्री शीला कुमारी ने पवेलियन का उदघाटन किया।


परिवहन मंत्री शीला कुमारी ने पवेलियन निरीक्षण के दौरान सड़क सुरक्षा का संकल्प लिया एवं अन्य लोगों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि बिहार दिवस पर परिवहन विभाग जल जीवन हरियाली थीम पर इलेक्ट्रिक एवं सीएनजी कार, आॅटो, बाइक की प्रदर्शनी लगाई है। इसके साथ ही सड़क सुरक्षा जागरूकता के लिए कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है।
वहीं परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने लोगों से अपील की है कि आइये इस बिहार दिवस के अवसर पर अपने लिए तथा अपनों के लिए एक संकल्प लें। पवेलियन में ड्राइविंग कुशलता की जांच के लिए सिमुलेटर लगाया है। सिमुलेटर के माध्यम से कोई भी व्यक्ति बैठे-बैठे अपना ड्राइविंग स्किल जांच सकते हैं। ट्रैफिक सेंस की जानकारी के लिए एनसीसी के सहयोग से ट्रैफिक गेम खेलाया जा रहा है। इस दौरान काफी लोगों ने ट्रैफिक गेम खेला।

About Post Author

You may have missed