BIHAR : लोजपा ने ठोंक दिया 42 सीटों पर दावा, एनडीए में खलबली

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीए में भी सीट शेयरिंग पर जिच जारी है। लोजपा ने सबसे पहले 42 सीटों पर अपनी दावेदारी ठोंक दी है। लोजपा की इस दावेदारी पर सहयोगी दल भाजपा और जदयू ने सधी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि समय आने पर सभी मुद्दों पर विचार कर लिया जाएगा।
एनडीए में सबसे पहले लोजपा ने 42 सीटों पर दावा करते हुए लोजपा प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि इससे कम सीट का सवाल ही नहीं है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पहले ही आश्वस्त किया है कि पार्टी ने जितनी सीटों पर 2015 में चुनाव लड़ा था, उतनी तो मिलेगी ही। उन्होंने कहा कि बीते लोकसभा चुनाव में लोजपा और बीजेपी का स्ट्राइक रेट सौ फीसद रहा। जबकि जदयू एक सीट हार गया था। इसके अनुसार उन्होंने कहा कि लोजपा को 42, बीजेपी को 105 और जदयू को 96 सीटें मिलनी चाहिए।
इधर, लोजपा के 42 सीटों के दावे से एनडीए खेमे में खलबली मच गई है। भाजपा प्रवक्ता संजय टाइगर ने कहा कि सभी दल अधिक से अधिक सीटों पर लड़ना चाहते हैं। एनडीए में सीट मिलना जीत की गारंटी है। किस पार्टी को कितनी सीेटें मिलेगी और कौन कहां से लड़ेगा, ये फिलहाल कोई मुद्दा नहीं है। समय आने पर सब तय कर लिया जाएगा। जदयू की ओर से मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि लोजपा को अपनी बात रखने का अधिकार है। सभी मामले हल हो जाएंगे। एनडीए में कोई विवाद नहीं है।

About Post Author

You may have missed