बिहटा में बेटा नहीं जन्म दे पाई मां, बेटी का मुंह देख पत्नी की हत्या, बिस्तौरी में प्रसुता का दबा दिया गला

* 4 दिन की मासूम से बाप ने छीन लिया मां का साया

* पटना के बिहटा इलाके के बिंदोली में हुई वारदात 1 साल पूर्व हुई थी शादी


बिहटा, अजीत। मेडिकल साइंस ने भी साबित कर दिया है कि बेटा या बेटी का जन्म होना मां नही बल्कि पिता पर निर्भर करता है। उसके बावजूद आज भी बेटी के जन्म होने पर महिलाओं की हत्या कर दिया जा रहा है। केंद्र और राज्य सरकारें चाहे जितना महिला सशक्तिकरण, बेटी बचाव-बेटी पढ़ाओ की मुहिम चलाये, उसका कोई असर आम लोगो पर देखने को नहीं मिल रहा है। ऐसा ही मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना राजधानी पटना के बिहटा में सामने आया है। जहां लड़की का जन्म होने पर युवक ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। दोनों की 1 साल पहले ही शादी हुई थी। 4 दिन पहले जब महिला ने बेटी को जन्म दिया तो युवक पत्नी के साथ झगड़ा करने लगा और बाद में गला दबाकर मार डाला। घटना के बाद से आरोपी पति फरार है। पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस टीम आरोपी की गिरफ्तारी और मामले की तहकीकात में जुट गई है।

वारदात बिहटा के आनंदपुर के बिंद टोली गांव की है। बताया जाता है कि सदिशोपुर निवासी मनोहर साहू के 19 वर्ष की पुत्री शोभा कुमारी की शादी बिहटा के आनंदपुर के बिन टोली निवासी स्वर्गीय राज साव के पुत्र लक्ष्मण कुमार के साथ 28 अप्रैल 2021 को हुई थी। शादी के अभी ठीक 9 महीने गुजरे थे कि शोभा कुमारी ने घर में एक सुंदर सी बच्ची को जन्म दिया। शोभा कुमारी के परिवार वालों ने आरोप लगाया कि शादी के कुछ दिन बाद ही लक्ष्मण कुमार शोभा से घर से पैसा लेकर आने की बात करता था। पैसा नहीं लाने की स्थिति में कई बार लक्ष्मण ने शोभा को जमकर पीटा। इस बात को लेकर गांव में कई बार पंचायती भी हुआ था। पंचों ने लक्ष्मण कुमार को शोभा से बढ़िया बर्ताव करने की बात कही थी। इसके बावजूद लक्ष्मण अपनी पत्नी शोभा कुमारी के साथ बराबर मारपीट किया करता था।

परिजनों ने बताया कि कुछ घंटे पहले ही शोभा ने अपने ससुराल में एक फूल सी बच्ची को जन्म दिया था। परिजनों को यह लगा कि बच्ची के जन्म के साथ ही शोभा के सभी दुख दर्द दूर हो जाएंगे, लेकिन बच्ची के जन्म लेते ही शोभा के ससुराल वालों ने उसे बिसतौरी घर के अंदर ही गला दबाकर हत्या कर डाला। वारदात की जानकारी मिलते ही पुलिस गांव में पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बिहटा थानेदार ऋतुराज ने कहा कि पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है।

About Post Author

You may have missed