वंचितों, भूमिहीनों, आवासविहीनों के जीवन में खुशहाली और समृद्धि हेतु सरकार प्रतिबद्ध : उपमुख्यमंत्री

  • अभियान बसेरा के अंतर्गत बांका में 175 भूमिहीनों को बासगीत पर्चा का वितरण

पटना। एनडीए की सरकार राज्य के वंचितों, भूमिहीनों और आवासविहीन परिवारों के जीवन में खुशहाली के लिए प्रतिबद्ध है। उक्त बातें बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने बांका परिभ्रमण के अवसर पर आयोजित बासगीत पर्चा वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा। उन्होंने कहा कि अभियान बसेरा के अंतर्गत सभी जिलों में भूमिहीनों को सरकार के प्रावधान के मुताबिक बासगीत पर्चा के लिए अभियान चलाया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से बांका जिला के 175 भूमिहीनों को 5 डिसमिल प्रति लाभार्थी कुल 4 एकड़ 90 डिसमिल भूमि का बासगीत पर्चा मुहैया कराया गया है। उन्होंने कहा कि सूबे के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री एवं बांका जिला प्रशासन का प्रयास सराहनीय है। यह कार्यक्रम आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि आज जिन भूमिहीनों को बासगीत पर्चा दिया गया है, उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत पक्के मकान उपलब्ध कराने हेतु भी लाभान्वित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अब तक प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत 1.22 करोड़ आवासों को स्वीकृत किया गया है, वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत 2.3 करोड़ आवास स्वीकृत किए गए हैं।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी के 8 वर्षों के कार्यकाल में सभी गरीबों, वंचितों, भूमिहीनों, आवास विहीन लोगों के समग्र कल्याण की दिशा में सरकार ने काम किया है। प्रधानमंत्री ने देश के गरीबों की चिंता की है एवं उनके कल्याण के मार्ग प्रशस्त किए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कुशल मार्गदर्शन और नेतृत्व में एनडीए की डबल इंजन की सरकार ने सभी वर्गों के कल्याण के लिए महत्वाकांक्षी योजनाओं को संचालित कर उनके जीवन में खुशहाली और समृद्धि के सुनिश्चित इंतजाम किए हैं।
इस अवसर पर उन्होंने अधिकारियों का आह्वान करते हुए कहा कि जन कल्याण की सरकारी योजनाओं से पात्र लाभुकों को अच्छादित करने हेतु पूरी तत्परता और संवेदनशीलता के साथ प्रयास करें। हमें आगामी 25 वर्षों अर्थात आजादी के 100 वर्षों के लिए स्वर्णिम भारत के नव निर्माण के खाका पर काम करना है और इसमें अधिकारियों की बड़ी भूमिका है। उक्त अवसर पर मंत्री रामसूरत राय, जिलाधिकारी, एसपी, अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी, भूमि सुधार उप समाहर्ता, सभी अंचल अधिकारी एवं राजस्व पदाधिकारी सहित भारी संख्या में स्थानीय नागरिक व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

About Post Author

You may have missed