PATNA : सड़क पर अकेला पाकर लूटपाट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 5 गिरफ्तार; दो देसी कट्टा, 8 जिंदा कारतूस और 3 मोटरसाइकिल बरामद

बाढ़। बाढ़ थाना की पुलिस ने सड़कों पर अकेला पाकर लूटपाट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस बाबत 5 अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से दो देसी कट्टा, 8 जिंदा कारतूस, 2 पल्सर व एक एफजेड मोटरसाइकिल और घटना में प्रयुक्त होने वाले ग्लैमर मोटरसाइकिल सहित मोटरसाइकिलों की चाबी, एक चाकू, दो मोबाइल आदि बरामद की है।


बता दें कि गिरफ्तार अभियुक्त सड़कों पर घात लगाकर शिकार की तलाश करते थे और जैसे ही कोई अकेला व्यक्ति सड़क पर बाइक से गुजरता नजर आता था, उसे रोककर पिस्तौल के बल पर बाइक सहित अन्य चीजें लूट लिया करते थे। इसी क्रम में बाढ़ थाना क्षेत्र के अगवानपुर निवासी विश्वनाथ प्रताप सिंह ने अपने मोटरसाइकिल लूटने वाले अज्ञात चार अपराधियों के खिलाफ बाढ़ थाना में कांड संख्या 276/22 दर्ज कराई गई थी। लगातार होने वाले इस लूट को रोकने हेतु वरीय पदाधिकारी के निर्देशानुसार बाढ़ थाना अध्यक्ष राजनंदन के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया, जिसके अनुसंधान में यह बात भी प्रकाश में आई कि बाढ़ एवं बख्तियारपुर थाना क्षेत्र में इसी तरह के 3 लूट कांडों को अंजाम दिया गया है। इस पर पुलिस सक्रिय हो गई और इस घटना में संलिप्त छोटी पांडे उर्फ रजनीश पांडे- बेलछी, अभिषेक कुमार- घोसवरी, सूरज कुमार- सकसोहरा, अमित राज- बेलछी, राजीव कुमार- बाढ़ को गिरफ्तार किया।
एएसपी अरविंद प्रताप सिंह ने बताया कि इसमें दो अभियुक्त छोटी पांडे उर्फ रजनीश पांडे तथा सूरज कुमार पूर्व के कांडों में भी संलिप्त रहा है और इसके खिलाफ बख्तियारपुर थाना में भी मामला दर्ज है। सूरज कुमार के खिलाफ भी सकसोहरा थाना में कई कांडों में मामला दर्ज है। गिरफ्तार अभियुक्तों के आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। उन्होंने बाढ़ थानाध्यक्ष की टीम को भी सराहा और पुरुस्कृत करने की अनुशंसा करने की बात कही है। टीम में पुलिस अवर निरीक्षक अनिरुद्ध कुमार, बाढ़ थाना पुलिस अवर निरीक्षक धर्मेंद्र कुमार, सहायक अवर निरीक्षक विनय कुमार सिंह आदि ने इस कांड के उद्भेदन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

About Post Author

You may have missed