December 10, 2022

बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता में कामर्स कालेज को वॉकओवर

पटना सिटी (आनंद केसरी)। पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय, पटना अन्तर महाविद्यालय खेल महोत्सव का आयोजन आरपीएम कॉलेज में अन्तर महाविद्यालय बॉल बैडमिन्टन प्रतियोगिता का उद्घाटन बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष सह विधान पार्षद प्रो. नवल किशोर यादव ने दीप जला एवं गुब्बारा उड़ा कर किया। अध्यक्षता प्राचार्या प्रो.डॉ. पूनम ने की। छात्रा प्रियंका, पूजा, राजदा एवं खुशबू ने स्वागत गान पेश कर अतिथियों का स्वागत किया।
मुख्य अतिथि श्री यादव ने कहा कि पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय की स्थापना बहुत संघर्ष के बाद हुई है। कल हम नहीं रहेंगे, मगर यह विश्वविद्यालय रहेगा। आने वाली पीढ़ियों को हम एक स्वच्छ एवं भ्रष्टाचारमुक्त विश्वविद्यालय देने के लिए सतत् संघर्ष करेंगे। उन्होंने मंच से ही कॉलेज के आंतरिक विकास के लिए संसाधन उपलब्ध कराने की घोषणा की। अध्यक्षीय भाषण में प्राचार्या डॉ पूनम ने खेल भावना की बात कहते हुए कहा कि कॉलेज में संसाधनों का अभाव है। अनेक अड़चनें आयीं। हमने हिम्मत नहीं हारी और भविष्य में भी हम ऐसे आयोजन कराते रहेगें। कॉलेज का नैक से मूल्यांकन भी होना है। इस अवसर पर बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर, महाविद्यालय संस्थापक परिवार की श्रीमती रमा देवी, निगम पार्षद श्रीमती तारा देवी एवं श्री गुरु गोविन्द सिंह कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ कनक भूषण मिश्र, ज्योति कुमार आदि ने खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया। धन्यवाद ज्ञापन डॉ नफीस फातमा ने किया। इस अवसर पर डॉ शिवचंद्र सिंह, डॉ शहनाज फातमा, डॉ शोभा देवी, डॉ सुमन आदि मौजूद थे। तीन कालेज की ही टीम भाग ली। इसमें छात्रों का कालेज ऑफ कॉमर्स, छात्राओं का आरपीएम कालेज और अरविंद महिला कॉलेज। किसी दूसरे कालेज के छात्र टीम के नहीं पहुंचने के कालेज ऑफ कॉमर्स को वॉकओवर मिल गया। वहीं अरविंद महिला कॉलेज की टीम ने आरपीएम कालेज को हरा कर विजयी बना। इस तरह इन्टर विवि खेलने को छात्रों की ओर से कालेज ऑफ कॉमर्स और छात्राओं की ओर से आरपीएम और अरविंद महिला कॉलेज के बीच से छात्रा खिलाड़ी का चयन ही सकता है।
दिखा प्लेग्राउंड नहीं होने का दर्द
आरपीएम कालेज के पास अपना खेल का मैदान नहीं है। इस कारण से सामने सिटी स्कूल कर मैदान पर खेल कराने का निर्णय हुआ। मगर यहां भी 28 अक्टूबर को होने वाले कौमुदी महोत्सव को लेकर पंडाल, स्टेज आदि के निर्माण के कारण खेल को मैदान के कोने में शिफ्ट किया गया।

About Post Author

You may have missed