आम आदमी पार्टी ने यूपी में चुनाव प्रचार के लिए लांच किया कैंपेन सांग, तमाम योजनाओं की बात है गीत में

लखनऊ। आम आदमी पार्टी ने यूपी में चुनाव प्रचार के लिए ‘यूपी का कचरा साफ करने आया है, यहां भी केजरीवाल का झाड़ू छाप आया है, पहली पहली बार झाडू छाप आया है’ गीत को लांच किया। इस गीत को आम आदमी पार्टी बिहार के सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष लोकेश सिंह ने तैयार किया है। संगीत नितेश सिंह निर्मल और स्वर मशहूर गायिका अंतरा सिंह, लोकेश ने दिये हैं। सोमवार को एक प्रेस कांफ्रेस के दौरान पार्टी के यूपी प्रभारी और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने इस गीत की लांचिंग की जानकारी पत्रकारों को दी।
उन्होंने कहा कि आजादी के आंदोलन से लेकर परिवर्तन की कोई भी लड़ाई पूरी दुनियां में लड़ी गई तो उसमें गीतों का बड़ा रोल रहा। गीतों के जरिये अपनी बात पहुंचाने का एक बड़ा ही अच्छा तरीका समय-समय पर आंदोलनों ने इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि मुझे याद है लोकनायक जय प्रकाश जी के आंदोलन के गीत आज तक हम लोगों को याद हैं। अन्ना जी के आंदोलन में हम लोगों ने तमाम गीत इस्तेमाल किया, लोगों तक अपनी बात पहुंचाने का काम किया और सबसे पापुलर सांग चुनावी राजनीति में जब हम लोग आए वो एक-एक व्यक्ति के जुबान पर गया। इसी तरह का प्रयास बिहार के लोकेश ने उत्तर प्रदेश के लिए एक गीत तैयार किया है, जो गायिका अंतरा सिंह के साथ मिलकर किया है। इसका टैग लाइन आया है ‘यहां भी केजरीवाली का झाडू छाप आया है, पहली-पहली बार झाडू छाप आया है’ यह गीत उत्तर प्रदेश में पार्टी अपने गीत के रूप में अपना संदेश पहुंचाने के रूप में इस्तेमाल करेगी। गीत सुनेंगे तो इसमें बिजली, शिक्षा, बेरोजगारी भत्ता समेत तमाम योजनाओं की बात गीत में है।
उन्होंने कहा कि यह हमारा कैंपेन सांग यूपी के सभी 403 विधानसभाओं में पहुंच जाएगा। ये गीत सिर्फ गीत नहीं है हमारा संदेश है हमारे मुददे हैं केजरीवाल जी का वायदा और गारंटी है। उन्होंने कहा कि आप पूर्वांचल के लिए अलग गीत लेकर आ रही है ‘सारा सिस्टम में आ जाई सुधार जब बनै आम आदमी की सरकार’।
यूपी के वोटरों को नक्कारों से सावधान रहने की जरूरत
संजय सिंह ने पत्रकारों के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि नारे से लेकर आचरण तक में सरकार चलाने की कार्यशैली में सबसे झूठी हिन्दुस्तान की कोई पार्टी है तो वह भारतीय जनता पार्टी है। ये तो मैं बार-बार कहता हूं। चुनाव के समय नफरत फैलाने का ठेका ले रखा है, इसलिए इन लोगों से सावधान रहना चाहिये। इन नक्कारों से सावधान रहने की जरूरत है। ये उत्तर प्रदेश को तोड़ने वाले समाज को खंडित करने वाले लोग हैं। प्रेस वार्ता के दौरान प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह भी मौजूद रहे। इस मौके पर उन्होंने बताया कि पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता अपने-अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करके कैंपेन सांग के जरिये हर व्यक्ति तक पहुंचाने का काम करेंगे और केजरीवाल की गारंटी को हर हर व्यक्ति तक पहुंचाने का काम करेंगे।

About Post Author

You may have missed