खबरें मसौढी की : 25 को होम क्वारंटाइन की सलाह, मसौढी किचेन कोविड 19 बना मिशाल

25 लोगों को होम क्वारंटाइन में रहने की दी गई सलाह
मसौढी। पीएचसी द्वारा गठित मेडिकल टीम ने शुक्रवार को विभिन्न गांवों में जाकर 25 लोगों की जांच की। इस बाबत पीएचसी प्रभारी डॉ. रामानुजम ने बताया कि फिलहाल किसी में भी कोई विशेष लक्षण नहीं पाया गया है। उन्होंने बताया कि फिलहाल सबों को होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई है।

मसौढी किचेन कोविड 19 उपलब्ध करा रहा जरूरतमंदों व असहायों को पका व कच्चा भोजन
मसौढी। कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी कोविड-19 की वजह से लॉक डाउन में गरीबों और असहायों एवं जरूरतमंदों तक कच्चा तथा पक्का खाना उपलब्ध कराने के लिए लगातार एक हफ्ते से कॉमन एजुकेशन सिस्टम स्ट्रगल कमेटी के तत्वावधान में मसौढी में “मसौढी किचेन कोविड-19” के नाम से संचालित किया जा रहा है। इसके माध्यम से रैनबसेरा, ठेले चलाने वाले, गोलगप्पे बेचने वाले समेत अन्य गरीबों व असहायों के घरों तक रोज 501 घरों में खाना पहुंचाया जा रहा है। इसकी जानकारी देते हुए कॉमन एजुकोन सिस्टम स्ट्रगल कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मृत्युंजय पेरियार ने बताया कि जैसे-जैसे लॉक डाउन बीत रहा है उनके पास रोज 50 से 100 कॉल उनके हेल्पलाइन नबंर पर खाना के लिए आ रहा है और उनकी संस्था के साथी जरूरतमंदों के घरों तक मुफ्त भोजन पहुंचा रहे हैं। इस संस्था के द्वारा लोगों को आर्थिक मदद तथा खाने की कच्चे सामग्री भी उपलब्ध कराई जा रही है।
इस मुहिम में कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव विकास यादव, मुकुल शर्मा, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी मृत्युंजय पांडेय, राष्ट्रीय सचिव सुरेंद्र गुप्ता, प्रदेश युवा सचिव अबोध कुमार शेरा, प्रदेश महिला अध्यक्ष आशा किरण सिंह, अरविंद कुमार चंद्रवंशी, अरफराज साहिल समेत अन्य लोगों का साथ मिल रहा है।

About Post Author

You may have missed