PATNA : मार्च से अप्रैल के बीच पूरा होगा गंगा पथ के 2 रुट, जानिए पूरा मामला

पटना। मुंबई की तर्ज पर बिहार की राजधानी में भी मरीन ड्राइव का निर्माण किया जा रहा है। यह अपने आप में बहुत ही खास होने वाला है। यह परियोजना अपने आप में बहुत ही बड़ा है जो कि अलग-अलग पार्ट में इसका निर्माण किया जा रहा है। खबरों की मानें तो मार्च से अप्रैल के बीच इस गंगा पथ का दो हिस्सों को पूरा कर लिया जाएगा और आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा जिससे राजधानी पटना की ट्रैफिक व्यवस्था और भी बेहतर हो जाएगी और लोग बड़े आसानी से राजधानी पटना की एक छोर से दूसरे छोर तक आ जा सकेंगे।

खबरों की मानें तो मार्च से अप्रैल के बीच गंगा पथ का जिस दो हिस्से को खोला जा सकता है। उसमें सबसे पहला हिस्सा दीघा रोटरी से एएन सिंह इंस्टिट्यूट तक का है। जिसे मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा और आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। वहीं दूसरा हिस्सा गंगा पथ को पीएमसीएच से जोड़ना है, और अप्रैल तक पूरा कर लिया जाएगा इसका मतलब साफ है कि इन दोनों रुट को मार्च से अप्रैल तक पूरा कर लिया जाएगा। दरअसल बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने भी इस सड़क परियोजना का निरीक्षण किया।

वही इस गंगा पथ परियोजना को पूर्ण रूप से 2024 तक पूरा किया जाएगा वही इस परियोजना के पूरा होने के बाद उत्तर बिहार जाने और आने के लिए यह एक ऐसा मार्ग होगा जो समय की बचत के साथ-साथ अशोक राजपथ पर ट्रैफिक दबाव को पूरी तरह से कम कर देगा। इसके अलावा इस परियोजना में पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल जो कि 7.4 किलोमीटर गंगा पथ से जोड़ने का काम किया जा रहा है और अटल पथ को भी इस गंगा पथ से जोड़ा जाएगा यह परियोजना अलग से इसमें जोड़ा गया है जिससे राजधानी पटना में ट्रैफिक के दबाव को और भी कम हो पाएगा।

About Post Author

You may have missed