PATNA : बाकरगंज में लूट के विरोध में ज्वेलरी कारोबारियों किया बाजार बंद, डीएम चंद्रशेखर ने सभी कारोबारियों को मिलने बुलाया

पटना। राजधानी पटना के अतिव्यस्त बाकरगंज इलाके में शुक्रवार को दिनदहाड़े सोना मंडी में ज्वेलरी दुकान से करोड़ों की लूट हुई। इस घटना के बाद बाकरगंज इलाके के ज्वेलरी कारोबारियों में काफी आक्रोश है। सर्राफा संघ के आह्वान पर बाकरगंज इलाके में आज बाजार बंद है। लूटपाट की घटना के विरोध में सभी दुकानें बंद है। सुरक्षा की मांगों को लेकर ज्वेलरी कारोबारी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पटना जिलाधिकारी ने कारोबारियों को मिलने के लिए बुलाया है। सुरक्षा के मुद्दे पर सर्राफा कारोबारियों से बात होगी। बाकरगंज में सर्राफा कारोबारियों का प्रदर्शन हो रहा है। करोड़ों की लूट की घटना का विरोध जारी है। बता दें कि कल यानि शुक्रवार को दिनदहाड़े बाकरगंज सोना मंडी में ज्वेलरी दुकान से करोड़ों की लूट हुई थी। दिनदहाड़े लूट से स्वर्ण कारोबारियों में आक्रोश है। मामले की जांच करने पहुंचे सिटीएसपी समेत अन्य पुलिसकर्मियों को देखते ही कारोबारी नारेबाजी करने लगे। गुस्साए कारोबारियों ने कहा कि घटना के वक्त एसएसपी के सरकारी नंबर पर कई दफा कॉल किया गया, लेकिन उसको रिसिव तक नहीं किया गया।

एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो से जब कॉल नहीं उठाने पर सवाल किया तो उन्होंने गोल मोटल जवाब देना शुरू कर दिया। उऩ्होंने कहा कि मीटिंग और सरकारी काम में होने के कारण फोन नहीं उठाया जा सकता है। बहुत सारे फोन आते हैं, लेकिन लैंडलाइन फोन हरवक्त उपलब्ध रहता है। जहां पर कॉल ऑपरेटर भी मौजूद रहता है। अगर किसी को समस्या है तो लैंडलाइन फोन पर कॉल कर सूचना दे सकता है। हथियार के बल पर अपराधियों ने दिनदहाड़े ज्वेलरी दुकान को लूट लिया है। बताया जा रहा है कि चार झोलों में सोना भरकर अपराधी फरार हो गए। कारोबारियों की माने तो डकैती की वारदात होती रही और दूर खड़े पुलिसवाले देखते रह गए। बाइक से सभी अपराधी आए और बाकरगंज स्थित एसएस ज्वेलर्स दुकान में घुस गए। सभी ने हथियार के बल पर दुकान के सभी स्टाफ को बंधक बना लिया। इसके बाद वहां मौजूद गोल्ड को चार झोले में भरकर फरार हो गए। बाकरगंज स्थित एसएस ज्वेलर्स शॉप से 18 कैरेट का करीब 30 से 35 किलो सोना और 14 लाख रुपए कैश लूटकर ले गए। जिसकी कीमत 12 करोड़ के आसपास बताई जा रही है।

About Post Author

You may have missed