दो भागों में बंटा बिहारशरीफ, पटना से आने वाले लोगों को होगी फजीहत

बिहारशरीफ। बिहारशरीफ दो भागों में बंट गया है। जी हां, आपने सही सुना। बिहारशरीफ शहर को उतरी छोर से जोड़कर रखने का एकमात्र मार्ग सोहसराय किसान सिनेमा के पास बना डायवर्सन गुरुवार की शाम ध्वस्त हो गया है। इसके पास बन रहे पुल को चालू होने में अभी कुछ दिन और लगेंगे। ऐसे में डायवर्सन धंसने से शहर दो भागों में बंट गया है। यातायात पूरी तरह ठप हो गया है।
बता दें शहर से सोहसराय जाने के लिए लोगों को कम से कम 7 से 8 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ेगी। वे बड़ी पहाड़ी से मामू-भगेना और इसके बाद बाइपास होते हुए गंतव्य तक पहुंचेंगे। इसी प्रकार, पटना से आने वाले लोगों को अब सोहसराय के रास्ते शहर में प्रवेश करने के लिए मामू-भगीना या देवीसराय जाना होगा।
हालांकि एहतियाती कदम उठाते हुए डीएम योगेंद्र सिंह ने डायवर्सन के दोनों ओर बैरिकेडिंग करा वाहन परिचालन पर रोक लगा दी है। इस मार्ग के सोहसराय के पास पुल जर्जर होने के कारण नया पुल का निर्माण किया जा रहा है। यातायात सुचारू रखने के लिए डायवर्सन बनाया गया था। डायवर्सन धंसने से सोहसराय, बबुवबन्ना होते हुए बख्तियापुर व पटना जाने वाले लोगों को फजीहतों का सामना करना पड़ेगा। दरअसल, डायवर्सन को बहुत पहले ही प्रशासन ने असुरक्षित घोषित कर दिया था। विभाग को पत्राचार कर डीएम ने पुल जल्द निर्माण करने का आदेश भी दिया गया था।

About Post Author

You may have missed