BIHAR : चुनाव प्रचार के दौरान जदयू विधायक की हत्या की थी योजना, राजनीतिक गलियारे में मची खलबली

गोपालगंज। बिहार के गोपालगंज से बड़ी खबर सामने आ रही है। एक गैंगस्टर ने पुरानी दुश्मनी को लेकर जदयू विधायक को मारने की योजना बनायी थी, लेकिन समय रहते पुलिस ने उनकी योजना को विफल कर दिया है। इस खबर के सामने आने के बाद राजनीतिक गलियारे में खलबली मच गई है। राहत की बात यह है कि बिहार विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान कुचायकोट विधानसभा के जदयू विधायक अमरेंद्र कुमार उर्फ पप्पू पांडेय की हत्या की योजना बनानेवाले गैंगेस्टर अभिमन्यु उर्फ मनु तिवारी को एसआइटी ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया है। गैंगेस्टर के पास से एक देसी राइफल, एक देसी कट्टा, एक पिस्तौल और सात कारतूस बरामद किये गये हैं।
पुलिस कप्तान मनोज कुमार तिवारी ने गुरुवार को गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि फुलवरिया थाने के चमारीपट्टी मिडिल स्कूल के पास गैंगेस्टर अभिमन्यु उर्फ मनु तिवारी अपने पांच साथियों के साथ शरण ले रखा था। पुलिस को गुप्त सूचना मिलने के बाद बुधवार रात हथुआ एसडीपीओ अशोक कुमार चौधरी और सदर एसडीपीओ नरेश पासवान के नेतृत्व में एसआइटी गठित कर सघन छापेमारी की गयी। छापेमारी के दौरान गैंगेस्टर और उसके साथियों के बीच पुलिस की मुठभेड़ हो गयी। इस दौरान गैंगेस्टर चारों तरफ से घिरा देख एनकाउंटर किये जाने के भय से पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया, जबकि अंधेरे का लाभ उठा कर उसके अन्य चार साथी फरार होने में सफल रहे।
गिरफ्तारी के बाद पुलिसिया पूछताछ के दौरान गैंगेस्टर मनु तिवारी ने कई अहम खुलासे किये हैं। गैंगस्टर ने बताया कि जदयू विधायक अमरेंद्र कुमार उर्फ पप्पू पांडेय से पुरानी दुश्मनी थी, इसलिए उनके करीबियों की हत्या की। विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान विधायक को मार देने की योजना थी, लेकिन उसकी योजना को पुलिस ने विफल कर दिया।
एसपी ने कहा कि गैंगेस्टर के गैंग में कौन-कौन लोग शामिल हैं, किन-किन लोगों ने उसे इलाके में शरण दी थी। उन सभी लोगों की पहचान कर ली गयी है। अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए एसआइटी छापेमारी कर रही है। इस कार्रवाई के बाद इलाके में पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गयी है।

About Post Author

You may have missed