सुबह-सुबह सड़कों पर उतरी मुंगेर पुलिस, 300 से अधिक गाड़ियों को किया गया जब्त

मुंगेर। डीजीपी के फरमान मिलने के बाद बिहार में पुलिस लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने की मुहिम में जुट गई है। बेमतलब घरों से निकलने वालों के साथ सख्ती से पेश आ रही है। हालांकि इस दौरान बिहार पुलिस के सख्ती का वैसे लोग भी शिकार हुए, जो जरूरत की समान लेने के लिए सड़कों पर निकले।
इधर, मुंगेर जिला में लॉक डाउन का सख्ती से अनुपालन कराने के लिए रविवार सुबह आठ बजे ही सभी थानाध्यक्ष दल बल के साथ सड़कों पर उतर गए। मुंगेर एसपी लिपि सिंह के नेतृत्व में सड़कों पर पुलिस का जो आपरेशन शुरू हुआ, वह दोपहर बाद तक जारी रहा। इस दौरान मुंगेर जिला के विभिन्न थानों द्वारा 300 से अधिक गाड़ियों को जब्त किया गया तथा उन पर प्राथमिकी दर्ज की गई। एसपी लिपि सिंह और सदर एएसपी हरिशंकर कुमार खुद इस अभियान में सड़कों पर मोर्चा संभाले हुए दिखे। एसपी ने मुंगेर लखीसराय जिला की सीमा पर मोर्चा संभाला।


लिपि सिंह ने बताया कि पूरे जिला में एक साथ चलाए गए अभियान के दौरान जब्त की गई गाड़ियों के अलावा 57 मोटरसाइकिलों को जब्त कर 52,000 रूपए का जुर्माना किया गया है तथा जब्त गाड़ियों को थाना में रखकर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। जबकि बाइक सवारों को थाना से जमानत दी गई। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर इस प्रकार की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। पहले रोजाना माइकिंग कर सभी लोगों को बार बार चेतावनी दी जा चुकी थी. गश्त पर निकलने वाली पुलिस की गश्ती पार्टी द्वारा बार-बार प्राथमिकी दर्ज करने की चेतावनी के बावजूद लोग सड़कों पर निकल रहे थे। रविवार होने के बावजूद काफी संख्या में लोग बिना मतलब सड़कों पर उतर आए थे। इसके बाद पुलिस को प्राथमिकी दर्ज करनी पड़ी।


विभिन्न थानों द्वारा जब्त गाड़ियां
पूरबसराय ओपी- 45
बासुदेवपुर ओपी- 27
कोतवाली थाना- 25
कासिम बाजार- 21
जमालपुर- 30
ईस्ट कॉलोनी- 14
धरहरा- 19
नया रामनगर- 6
हेमजापुर- 08
बरियारपुर- 8
खड़गपुर- 30
शामपुर- 04
संग्रामपुर- 18
तारापुर- 30
असरगंज- 04
गंगटा- 05

About Post Author

You may have missed