खगड़िया में दो पोलिंग बूथ पर पुनर्मतदान: सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम, 7 मई को तोड़े गए थे ईवीएम

खगड़िया। खगड़िया संसदीय क्षेत्र के दो बूथों पर शुक्रवार को सुबह 7 बजे से वोटिंग हो रही है। बेलदौर विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 182 और 183 पर मतदान हो रहा है। वोट देने आए ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि उस दिन हम लोगों ने वोट नहीं दिया था। हमारा कहना था कि रोड नहीं तो वोट नहीं। रोड कभी नहीं बनाया गया है। पैदल आना पड़ता है। अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि इलेक्शन के बाद इस पर संज्ञान लिया जाएगा तो हमलोग वोट देने आए हैं। यहां वोटिंग के दौरान 7 मई को दो पक्षों के बीच मारपीट हुई थी। दबंगों ने ईवीएम तोड़ डाला था। इसके बाद एफआईआर दर्ज की गई थी। चुनाव आयोग ने पुनर्मतदान का फैसला लिया था। मतदान को लेकर सुरक्षा-व्यवस्था की कड़ी व्यवस्था की गई है। तीसरे चरण के तहत 7 मई को वोट डाले गए थे। कुल 58.20% मतदान हुआ था। यहां मुख्य मुकाबला लोजपा (रा) के राजेश वर्मा और महागठबंधन के संजय कुमार के बीच है। आज सभी गांव वाले वोट देने के लिए कतार लगाकर पहुंच रहे हैं। दोनों बूथों पर शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी। दोनों बूथों के लिए सुरक्षा व्यवस्था सख्त रखी गई है। बूथ के चारों ओर सख्त पहरा है। मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है। सुबह 9 बजे तक 15 फीसदी वोटिंग हो चुकी है। बता दें कि खगड़िया के बेलदौर विधानसभा के बूथ नंबर 182 और 183 पर काफी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पुनर्मतदान सुबह सात बजे से जारी है। दोनों बूथो पर सुबह सात बजे से शाम के छह बजे तक वोट डाले जाएगें।
7 मई को वोट बहिष्कार और हुआ था हंगामा
खगड़िया एसडीओ से लेकर पूरे प्रशासन की टीम बूथ पर मौजूद है। मतदाता धीरे-धीरे घर से निकलकर मतदान केंद्र तक पहुंच कर अपने मत का प्रयोग करते हुए नजर आ रहे हैं। बताते चलें कि सहरौन गांव के लोगों की विकास के मुद्दे पर कुछ समस्या थी, जिसको लेकर ग्रामीण सात मई को बोट डालने नहीं गए थे। काफी हंगामा किया था, जिसके बाद चुनाव आयोग के द्वारा 10 मई को पुनर्मतदान की तारीख की घोषणा की गई थी।
सुबह 7 से शाम 6 बजे तक वोटिंग
जिसके तहत आज दोनों बूथों पर मतदान कराए जा रहे हैं। पुनर्मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो इसको लेकर कल बृहस्पतिवार को सदर एसडीएम अमित अनुराग के नेतृत्व में बड़ी संख्या में प्रशासनिक अधिकारी और सुरक्षा बल सहरौन गांव गए थे और ग्रामीणों से विकास के मुद्दे सहित तमाम मुद्दे पर बैठकर मंत्रणा की और समुचित आश्वासन मिलने के बाद आज ग्रामीण पुनर्मतदान को तैयार हुए।
पुनर्मतदान में दिखा उत्साह
मतदान को लेकर ग्रामीण काफी उत्साहित हैं और सुबह 7:00 बजे से ही मतदान केंद्र पर ग्रामीणों का पहुंचना शुरू हो गया बुजुर्ग मतदाता काफी खुश नजर आए। जब वह मतदान केंद्र से मतदान कर बाहर निकले। बहरहाल चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच सहरौन गांव के दोनों बूथों पर शांतिपूर्ण पुनर्मतदान जारी है।

About Post Author

You may have missed