PATNA : सिर्फ आश्वासन मिलने पर बिफरे कम्प्यूटर आपरेटरों का बेल्ट्रॉन भवन पर हंगामा, पुलिस ने चटकायी लाठियां

पटना। राजधानी पटना के बेल्ट्रॉन भवन पर शुक्रवार को ज्वाइनिंग की मांग करते हुए कम्प्यूटर आपरेटरों ने हंगामा किया। एक साल से नियुक्ति पत्र का इंतजार कर रहे कंप्यूटर आपरेटरों पर पुलिस ने लाठियां बरसाईं। उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। इधर, अभ्यर्थियों का कहना है कि जब तक नियुक्ति को लेकर कोई लिखित आश्वासन नहीं दिया जाता तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।


दरअसल बेल्ट्रॉन द्वारा डाटा एंट्री आपरेटर के पोस्ट के लिए परीक्षा हुई थी। एक साल पहले इसका रिजल्ट आया था और इसके बाद से चयनित किए गए अभ्यर्थी ज्वाइन करने की प्रतिक्षा में हैं। लेकिन, अभी तक उन्हें नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया है। एक साल से सिर्फ उन्हें आश्वासन ही दिया जा रहा है। जिससे बिफरे 7311 अभ्यर्थियों को तत्काल ज्वाइन कराने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने बेल्ट्रॉन भवन पर घेरा डालो-डेरा डालो आंदोलन शुरू किया था। उन्होंने अनिश्चितकालीन धरना की चेतावनी दी थी। बेल्ट्रान भवन के बाहर बड़ी तादाद में इकट्ठा हुए छात्र-छात्राएं नारेबाजी कर रहे थे। अभ्यर्थियों को मनाने के लिए मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंचे थे लेकिन जब काफी देर बातचीत के बाद भी बात नहीं बनी तो उन्होंने पुलिस को लाठीचार्ज करने का आदेश दे दिया। इसके बाद धरना दे रहे अभ्यर्थियों पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसायी और उन्हें मौके से खदेड़ दिया।
मौके पर अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि सरकार दमन कर उनकी आवाज को दबाने का प्रयास कर रही है। एक दिव्यांग अभ्यर्थी ने पत्रकारों से कहा कि वह दो साल से ज्वाइनिंग के लिए संघर्ष कर रहा है। विभाग की ओर से जारी फाइनल सूची में नाम होने के बावजूद अभ्यर्थियों को ज्वाइन नहीं कराया जा रहा है। एक महिला अभ्यर्थी ने कहा कि नौकरी के नाम पर बार-बार गुमराह किया जा रहा है। अभ्यर्थियों ने जिलावार पैनल गठन की बात उठाते हुए सभी 7311 उम्मीदवारों को तत्काल ज्वाइन कराने की मांग की। हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों का कहना था कि जब तक नियुक्ति को लेकर कोई लिखित आश्वासन नहीं दिया जाता तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

About Post Author

You may have missed