PATNA : नीतीश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना जल नल पैसे के अभाव में लटका

फतुहा। पटना के फतुहा प्रखंड के रुकुनपुर पंचायत के वार्ड 11 में जल नल योजना के तहत बन रहे पानी टंकी का निर्माण कार्य महीनों से आवंटन के अभाव में बंद पड़ा है। जबकि यह सीएम नीतीश का महत्वाकांक्षी योजना है।
वार्ड सदस्य राकेश कुमार सिंह की माने तो इस वार्ड में योजना के तहत बनने वाली पानी टंकी के लिए बीते वर्ष में कुल आठ लाख रुपये की राशि आवंटित की गई थी। इसके बाद निर्माण कार्य शुरू की गई। लेकिन पूरा करने के लिए और राशि का आवंटन अभी तक नहीं हुआ है, जिसके कारण पानी टंकी के निर्माण कार्य अधर में लटका हुआ है तथा महीनों से निर्माण कार्य बंद पड़े हैं। उनके अनुसार आवंटन के लिए पंचायत के मुखिया, पंचायती राज पदाधिकारी, बीडीओ से लेकर जिला पदाधिकारी तक को पत्र लिखा गया है, लेकिन अभी तक इस ओर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इसके कारण वार्ड 11 में नल जल की आपूर्ति ठप है। वार्ड सदस्य राकेश कुमार सिंह ने मुखिया पर लापरवाही का भी आरोप लगाया है।
वहीं मुखिया उमेश ठाकुर ने बताया कि मुझ पर लगाया गया लापरवाही का आरोप निराधार है। शेष राशि के आवंटन मिलने पर ही राशि का भुगतान हो पाएगा। बीडीओ मृत्युंजय कुमार ने बताया कि वरीय पदाधिकारी से इस मुद्दे पर बातचीत की जा रही है ताकि योजना को पूर्ण रुप से बहाल करने में राशि का भुगतान किया जा सके।

About Post Author

You may have missed