MP ललन सिंह ने मुहाने नदी पर किया चेक डैम एवं पथ सेतु का उद्घाटन, 40-50 गांवों को मिलेगा लाभ

बाढ़ (कमोद कुमार)। मुंगेर लोकसभा अतंर्गत बाढ़ अनुमंडल के बेलछी प्रखंड के रासबाग में मुहाने नदी पर चेक डैम एवं एक पथ सेतु का उद्घाटन मुंगेर सांसद व जदयू नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के द्वारा शनिवार को किया गया। जिसमें विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री व विधान पार्षद नीरज कुमार और बाढ़ एसडीएम सुमित कुमार मौजूद थे। इस दौरान इस मौके पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए सांसद ललन सिंह ने कहा कि लोगों की रासबाग मुहाने नदी पर एक पुल की बहुप्रतिक्षित मांग थी, जिसका आज उद्घाटन किया गया। उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बेलछी से 5 टर्म सांसद रह चुके हैं। उस दौर में मैं भी नीतीश कुमार के साथ आया करता था, उस वक्त 15-15 किलोमीटर पैदल चलना पड़ता था, लेकिन आज मिनटों में वाहन से मुख्यालय पहुंच जाते हैं। यह परिवर्तन नीतीश कुमार ने कर दिखाया है। उन्होंने आगे कहा कि सीएम नीतीश कुमार के पास अलाउद्दीन का चिराग तो था नहीं कि चिराग जलाया और विकास हो गया। बल्कि यह जो विकास पूरे बिहार में देख रहे हैं, वह नीतीश कुमार ने किया है, क्योंकि सीएम नीतीश विकास के प्रति पूरी तरह समर्पित हैं।


वहीं उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मुहाने नदी पर जिस पुल का आज उद्घाटन हुआ है। यह पुल इलाके के लोगों की बहुप्रतीक्षित मांग थी। लोगों को इस पार से उस पार आने-जाने के लिए सौ मर्तबा सोचना पड़ता था। लेकिन अब लोगों को आने-जाने में कोई परेशानी नहीं होगी। बच्चे-बच्चियां को स्कूल जाना हो या इलाके के लोगों को इस पार से उस पार जाना हो, अब उन्हें किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। इस पुल के बन जाने से 40-50 गांव के लगभग 4 से 5 हजार लोगों को आवागमन का सुविधा प्राप्त हुआ है।
इस मौके पर फतेहपुर पंचायत के मुखिया राजीत कुमार उर्फ टिक्कू मुखिया, जदयू नेता मनोज कुमार, अजीत महतो समेत अन्य लोग मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed