संपत्ति विवाद : ममेरी बहन ने गला दबा कर मासूम की ली जान, शव शौचालय की टंकी में फेंकी

औरंगाबाद। बिहार के औरंगाबाद में दिल को दहला देने वाली घटना सामने आयी है। इस घटना के बारे में जो सून रहा है, वह आवाक रह जा रहा है। संपत्ति विवाद में एक युवती ने मासूम की गला दबाकर हमेशा के लिए नींद में सुला दिया, इतने में भी उनका मन नहीं भरा तो उक्त मासूम के शव को शौचालय की टंकी में फेंक दिया। इस मासूम का कसूर बस इतना था कि दादा ने संपत्ति मासूम बच्चे के नाम कर दी थी।
औरंगाबाद जिला के माली थाना क्षेत्र के चरण गांव में घटी मन को विचलित कर देने वाली यह घटना दो भाइयों के बीच संपत्ति विवाद से जुड़ा हुआ है। बुधवार देर रात दोनों भाइयों के बीच इसी बात को लेकर विवाद शुरू हो गया। इसी दौरान 9 माह के मासूम की ममेरी बहन ने उसकी मां की गोद से छीनकर गला दबा दिया। इतना ही नहीं, उसके शव को शौचालय की टंकी में फेंक दिया। गुरूवार सुबह वारदात का खुलासा होते ही गांव में हड़कंप मच गया। वहीं घटना से मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। घटनास्थल पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। जो भी इस घटना के बारे में जाना वह आवाक रह गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच जांच-पड़ताल की। पुलिस के अनुसार शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इस मामले में आरोपी युवती रानी समेत दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मामले में आगे की कार्रवाई चल रही है।
9 कट्ठा जमीन के कारण गई जान
ग्रामीणों के मुताबिक, संतोष सोनी की सास और उसके साले की बेटी रानी छठ पूजा के समय से ही यहींं रह रही थी। मृत बच्चे के दादा के पास कुल 9 कट्ठा जमीन थी। कुछ दिन पहले उन्होंने (हरिओम के पिता) अपने पोते (मृतक) के नाम 9 कट्ठा जमीन कर दी थी। इसी बात को लेकर दोनों भाइयों में विवाद चल रहा था। बीती रात जमीन को लेकर विवाद गहरा गया और दोनों के बीच जमकर कहासुनी होने लगी। इसी बीच संतोष की पत्नी के सगे भाई की बेटी रानी (18) ने हरिओम की पत्नी की गोद से 9 माह के बच्चे को छीन लिया और उसे लेकर घर से बाहर निकल गई। इस बीच घर में कहासुनी होती रही। दोनों भाई व उनकी पत्नियां लड़ती रहीं। कुछ देर बाद रानी वापस घर आई लेकिन मासूम बच्चा उसके साथ नहीं था। अपने बेटे को रानी के साथ नहीं देख हरिओम और उसकी पत्नी घबरा गई। घर में मौजूद सभी लोगों ने बच्चे की काफी खोजबीन की पर मासूम का कहीं कुछ भी पता नहीं चला और आज सुबह बच्चे का शव घर के बाहर बने शौचालय की टंकी से बरामद हुआ तो सनसनी फैल गई।

About Post Author

You may have missed