अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश : तीन हथियारबंद अपराधी मास्टर माइंड समेत गिरफ्तार

फतुहा। गुरुवार को पुलिस पुलिस के पटना-बख्तियारपुर फोरलेन पर लूटपाट करने वाले एक ऐसे अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है जिसके सदस्य बीते बुधवार की रात एक नहीं बल्कि दो-दो मालवाहक पिकअप वैन को लूटने की तैयारी कर रहे थे। इतना हीं नहीं, लूटने के बाद दोनों वाहन को बाढ़ ले जाने की तैयारी थी। बाढ़ में दोनों वाहन से माल अनलोड करने के बाद गाड़ी में जीपीएस लगे रहने के भय से दोनों वाहन को बाढ़ से बेलछी जाने वाली रोड में लावारिस हालत में छोड़ देने की भी योजना थी। लेकिन पुलिस ने इस अंतरराज्यीय गिरोह के मंसूबे पर उस समय पानी फेर दिया, जब वरीय पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थानाध्यक्ष मनीष कुमार के नेतृत्व में एसआई मिथिलेश कुमार, ललित विजय तथा खुसरुपुर के थाना प्रभारी सरोज कुमार ने थाना क्षेत्र के धोवा पुल के निकट से इस गिरोह के तीन अपराधी को मास्टर माइंड समेत दबोच लिया।
इस बात का खुलासा करते डीएसपी राजेश कुमार मांझी व थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि गिरफ्तार तीनों बदमाश के पास से एक पिस्टल, तीन गोली, चार लूट की मोबाइल फोन, स्कार्पियो गाड़ी का रिमोट तथा उसकी चाबी बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले गोरी पुंदाह गांव में बारात पार्टी को लेकर आए एक स्कार्पियो को लूटने की वारदात को भी इन्ही तीनों ने अंजाम दिया था तथा बंधक बनाए गए चालक को बीच रास्ते में छोड़कर स्कार्पियो को मसौढी लेकर चला गया था। हालांकि पुलिस ने घटना के कुछ ही घंटे बाद स्कार्पियो को मसौढी से बरामद कर लिया गया था।
गिरफ्तार बदमाशों में थाना क्षेत्र के बरुणा गांव निवासी लाल बहादुर सिंह, एनटीपीसी थाना क्षेत्र के मंगरचक गांव निवासी रवि कुमार व मसौढी के कादिरगंज थाना क्षेत्र के पिपरपांती गांव निवासी अवधेश कुमार उर्फ सौरभ है। पुलिस के अनुसार रवि कुमार का अपराधिक इतिहास काफी पुराना रहा है। रवि का अपराधिक इतिहास पश्चिम बंगाल से भी जुड़ा है। वहीं अवधेश कुमार उर्फ सौरभ का भी अपराधिक इतिहास पटना जिले के साथ-साथ नालंदा व रोहतास जिले से भी जुड़े रहे हैं।
पुलिस के अनुसार दोनों कई बार जेल जा चुके हैं। गिरफ्तार लाल बहादुर सिंह इस पूरे गिरोह का मास्टर माइंड है, जो ज्यादातर घर बैठकर ही अपराधिक योजनाओं को सफल बनाने का काम करता था। दूसरी तरफ डीएसपी राजेश कुमार मांझी ने बताया कि बीते 29 नवम्बर को फोरलेन पर स्कार्पियो चालक की हत्या कर स्कार्पियो लूट लिए जाने के मामले में भी पुलिस हत्यारे के करीब तक पहुंच गई है। आने वाले दिनों में उक्त कांड का भी खुलासा कर दी जाएगी।

About Post Author

You may have missed