शराब तस्करों पर नकेल : सुधा दूध के वैन में मिली शराब, 1.25 करोड़ की शराब जब्त, 62 गिरफ्तार

पटना। बिहार में मद्य निषेध, उत्पादन एवं निबंधन विभाग ने शराब तस्करों पर नकेल कसने के लिए कड़ाई शुरू कर दी है। मंगलवार को इसी क्रम में पांच घंटे का विशेष अभियान चला तो सुधा दूध के वैन में 554 लीटर शराब पकड़ी गई। अभियान में राज्यभर में जब्त शराब की कीमत सवा करोड़ रुपये आंकी गई। इसी के साथ 29 लाख रुपए नकद भी जब्त किए गए।
सुबह 5 बजे से 10 बजे तक राज्यभर में चला एक साथ जांच अभियान
विभाग उपायुक्त कृष्ण कुमार ने प्रेसवार्ता में बताया कि अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद के निर्देश पर सुबह पांच बजे से दिन के दस बजे तक राज्यभर में एक साथ जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान कई जगह वाहनों की जांच और छापेमारी भी की गई। उपायुक्त ने बताया कि अभियान में खगड़िया में सुधा दूध के वैन में 554 लीटर शराब जब्त की गई। इस वैन में अलग गुप्त चैम्बर बनाकर रखी गई थी। मोतिहारी में डुमरिया चेकपोस्ट पर वाहन चेकिंग में रुपयों से भरा एक बैग मिला। इसकी जानकारी वहां के एसपी और स्थानीय थानेदार को दी गई। उनके अनुसार बैग में 29 लाख 16 हजार 340 रुपये थे। इसके अलावा औरंगाबाद के कुटुम्बा थाना अंतर्गत ऐरका में एक ट्रक जब्त किया गया। ट्रक में एक हजार कार्टन यानी 9640 लाटर शराब थी।
अभियान में 62 लोग गिरफ्तार
उन्होंने बताया कि 5 घंटे के सघन अभियान में 62 लोगों को गिरफ्तार किया गया। 48 अभियोग दर्ज किये गए। साथ ही कुल अवैध देसी शराब 2657 लीटर और 10458 लीटर विदेशी शराब जब्त की गई। जब्त शराब की कीमत सवा करोड़ रुपये आंकी गई है। इसके अलावा दूसरे मादक द्रव्य भी 3445 लीटर जब्त किये गये। जांच में 13 दोपहिया, दो तीन पहिया और नौ चार पहिया वाहन भी जब्त किये गये।

About Post Author

You may have missed