PATNA : महिला थाना की थानेदारी से हटाई गई आरती जायसवाल, लाइन क्लोज कर पुलिस लाइन भेजा गया, जानिए क्या है मामला

पटना। पटना के महिला थाना की थानेदारी से आरती जायसवाल को हटा दिया गया है। उनके स्थान पर अब महिला थाना की कमान सब इंस्पेक्टर कुमारी अंचला को सौंपी गई है। आरती जायसवाल को लाइन क्लोज कर पुलिस लाइन भेज दिया गया है। उन पर एक केस के मामले में लापरवाही का आरोप लगा है। पटना के एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा की तरफ से आदेश जारी कर दिया गया है।
बताया जाता है कि सब इंस्पेक्टर कुमारी अंचला 2019 में पुनपुन थाने की कमान संभाल चुकी हैं। उस वक्त उनके ऊपर भी कार्रवाई हुई थी। पुलिस टीम ने उस वक्त पुनपुन के बाबा रिसोर्ट में छापेमारी कर लड़के-लड़कियों को पकड़ा था। वहां से शराब भी बरामद किया था। इस मामले में देह व्यापार और मद्य-निषेद्य की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी। इस मामले में ही सब इंस्पेक्टर कुमारी अंचला नप गई थीं और उन्हें थानेदारी से हटा दिया गया था। इस मामले में उनके ऊपर अब भी विभागीय कार्रवाई चल रही है। बावजूद इसके उन्हें पटना के महिला थाना की कमान सौंपा गया है।
फिलहाल प्रभार दिया गया
इस मामले पर पटना एसएसपी उपेन्द्र शर्मा का कहना है कि आरती जायसवाल पर एक मामले को लेकर प्रोसिडिंग शुरू हुई है। जिस कारण उन्हें थानेदारी से हटाया गया है और पुलिस लाइन भेजा गया है। जहां तक कुमारी अंचला की बात है तो उन्हें फिलहाल प्रभार दिया गया है। कुछ दिनों में वहां नए थानेदार की पोस्टिंग कर दी जाएगी।
लापरवाही के आरोप में गई आरती जायसवाल की थानेदारी
1994 बैच की इंस्पेक्टर आरती जायसवाल के खिलाफ दानापुर के एएसपी ने एक रिपोर्ट तैयार कर एसएसपी को भेजी थी। साथ में विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की थी। मामला महिला थाना में दर्ज एफआईआर नंबर 118/2020 से जुड़ा है। यह केस आईपीसी की धारा 376 और 420 व दहेज अधिनियम के तहत है। आरोप है कि केस की जांच के दौरान उन्होंने लापरवाही बरती। जिस व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज हुआ, उसे इसकी जानकारी नहीं थी। सीधे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। अब इस मामले की जांच की जिम्मेवारी सिटी एसपी ईस्ट जितेंद्र कुमार को सौंपी गई है।

About Post Author

You may have missed