लोकसभा में रामकृपाल ने बिहार में नए उद्योग स्थापित करने की उठायी आवाज

  • बिहार की 11 करोड़ की आबादी बेरोजगारी एवं भूखमरी से परेशान

फुलवारी शरीफ (पटना)। पाटलिपुत्र सांसद रामकृपाल यादव लगातार दूसरे दिन लोकसभा में बिहार के जनहित के मुद्दे को उठाकर केंद्र सरकार से बिहार के विकास योजनाओं में तेजी लाने का आग्रह किया है। सोमवार को कई रेलवे से जुड़ी योजनाओं के निर्माण कार्य के संबंध में बात उठाने के दूसरे दिन मंगलवार को रामकृपाल यादव ने केंद्र सरकार से बिहार में बेकारी की गंभीर समस्या के निदान के लिए नए उद्योग स्थापित कराने की पूरजोर मांग की है।
सांसद श्री यादव ने कहा कि बिहार-झारखंड विभाजन के दौरान बिहार के सभी सरकारी उपक्रम झारखंड चले गए। नतीजतन, आज बिहार की 11 करोड़ की आबादी बेरोजगारी एवं भूखमरी से परेशान है। उन्होंने बेरोजगारी एवं भूखमरी मिटाने के लिए केन्द्र व राज्य सरकार को नए रोजगार के अवसरों को उपलब्ध कराने के प्रयासों में तेजी लाने की बात कही है।
लोकसभा में पाटलिपुत्र से भाजपा सांसद रामकृपाल यादव ने कहा कि बिहार में नए उद्योग लगने से यहां रोजगार के अवसर बढ़ेंगे, जिससे पलायन कम होगा और गरीबी दूर होगी। वहीं राज्य में आर्थिक समृद्धि आएगी। आगे कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि केंद्र की भाजपा सरकार इस दिशा में पहल करेगी। बिहार में नए उद्योग स्थापित होने से बिहार सशक्त बनेगा एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आत्मनिर्भर भारत का सपना भी पूरा होगा।

About Post Author

You may have missed