लालू है अस्वस्थ, नीतीश फोन कर हाल-चाल नहीं लेंगे बल्कि पेपर से ही जान लेंगे, यह है वजह

lalu-nitish (FILE PHOTO)

पटना। राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव की तबीयत ठीक नहीं है। रांची के रिम्स से उन्हें बेहतर उपचार के लिए शनिवार देर शाम दिल्ली एम्स में भर्ती किया गया है। रविवार को सूबे के मुख्यमंत्री और कभी लालू के करीबी रहे नीतीश कुमार ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मेरी कामना है कि वे जल्द स्वस्थ हो जाएं।
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत के बाद पत्रकारों ने जब मुख्यमंत्री से लालू यादव के स्वास्थ्य से जुड़ा सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि वे जल्द ठीक हो जाएं। मेरी ईश्वर से कामना हैं कि उन्हें यथाशीध्र स्वस्थ कर दें। सीएम ने यह भी कहा कि जब हम साथ नहीं थे तब भी उनका हाल-चाल लेते रहते थे। आप लोगों को याद है न, जब पिछली बार उनकी तबीयत खराब थी और हमने फोन किया तो उनके साथ रहने वाले ने क्या-क्या कहा था। तभी हमने कह दिया था कि अब फोन कर हाल-चाल नहीं लेंगे बल्कि पेपर से ही जान लेंगे।
सात निश्चय 2 के लिए भी बजट में प्रावधान
इस दौरान बजट की चर्चा करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि इस बार सात निश्चय 2 के लिए भी बजट में प्रावधान होगा। इसकी योजनाओं के प्रारूप लगभग तैयार हो चुके हैं और 2021 में ही कार्य भी शुरू हो जाएंगे। सीएम ने कहा कि आम बजट विकास को आगे बढ़ाने वाला होगा। उन्होंने कहा कि जो काम पूरे नहीं हुए हैं, उन्हें तो पूरा किया जाएगा। साथ ही कई और काम को शुरू किया जाएगा।
लालू एम्स दिल्ली में भर्ती, हालत स्थिर
बता दें कि रांची में रिम्स के पेईंग वार्ड में भर्ती राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद को बेहतर उपचार के लिए शनिवार की शाम लगभग 6 बजे रांची रिम्स से एयर एंबुलेंस से दिल्ली एम्स में भर्ती किया गया है। एम्स के कार्डियोलॉजी विभाग के प्रोफेसर राकेश यादव के नेतृत्व में उनका इलाज शुरू हुआ है। उन्हें कार्डियो न्यूरो सेंटर में दूसरे तल पर काडियक आईसीयू में उनका इलाज चल रहा है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है।

About Post Author

You may have missed