यह खबर है आपके लिए: दूरंतो एक्सप्रेस का परिचालन बीकानेर तक, कुछ ट्रेनों का परिचालन रद्द

कुछ ट्रेनों का परिचालन रद्द, कुछ चलेंगी परिवर्तित मार्ग से
हाजीपुर। दानापुर मंडल के पटना-झाझा मेन लाइन पर स्थित किउल स्टेशन पर आरआरआई की स्थापना हेतु 14 फरवरी से 22 मार्च तक प्री-एनआई कार्य 23 से 30 मार्च तक एनआई कार्य तथा 31 मार्च से 02 अप्रैल तक पोस्टथ-एनआई कार्य किया जाना है। इस कारण पटना-किउल-झाझा एवं गया-किउल-भागलपुर रेलखंड पर चलने वाली कुछ ट्रेनों का परिचालन रद्द, कुछ का मार्ग परिवर्तन, कुछ का आंशिक समापन-प्रारंभ तथा कुछ ट्रेनों को पुनर्निधारित एवं नियंत्रित करके चलाया जायेगा।

24 फरवरी से नई दिल्ली-सियालदह दूरंतो एक्सप्रेस का विस्तार बीकानेर तक
हाजीपुर। धनबाद-पं.दीनदयाल उपाध्याय जं. के रास्ते सियालदह और नई दिल्ली के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 12259/12260 दूरंतो एक्सप्रेस का परिचालन विस्तार 24 फरवरी से बीकानेर तक किया जा रहा है। इस ट्रेन का नई दिल्ली से बीकानेर तक परिचालन विस्तार के उपरांत नई दिल्ली और बीकानेर के बीच लोहारू, सादुलपुर, चूरू, रतनगढ़ स्टेशनों पर भी ठहराव प्रदान किया जा रहा है। दूरंतो एक्सप्रेस का सियालदह और नई दिल्ली के बीच ठहराव एवं समय-सारणी पूर्ववत रहेगी।

यात्री सुविधा समिति के सदस्यों साथ महाप्रबंधक की बैठक
हाजीपुर। विदित हो कि यात्री सुविधा समिति के सदस्यों द्वारा 16 से 24 फरवरी तक पूर्व मध्य रेल के दानापुर, सोनपुर एवं समस्तीपुर मंडलों के विभिन्न स्टेशनों का निरीक्षण किया जा रहा है। इसी क्रम में आज हाजीपुर स्थित मुख्यालय में महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी से समिति के सदस्यों डॉ. अजीत कुमार, वीर कुमार यादव तथा हिमाद्री बल ने मुलाकात की। मुलाकात के दौरान महाप्रबंधक और समिति के सदस्यों के बीच पूर्व मध्य रेल क्षेत्र में यात्री सुविधाओं के संबंध में गहन विचार-विमर्श किया गया।

About Post Author